बीरभूम हिंसा के दोषियों को सजा दिलवाए राज्य सरकार: PM MODI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक दिन पहले हुई हिंसा के पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। बता दे इस हिंसा में 8 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक दिन पहले हुई हिंसा के पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। बता दे इस हिंसा में 8 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। मोदी ने यह भी आशा व्यक्त की कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली बंगाल सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी क्योंकि उन्होंने दोषियों को सजा देने में केंद्र सरकार भी मदद करेगी। 

 

पीएम मोदी ने कहा, “मैं बीरभूम हिंसा पर अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। दोषियों को सजा देने के लिए जो भी मदद की जरूरत है, मैं केंद्र से लेकर राज्य तक हर संभव मदद का आश्वासन देता हूं। मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और ऐसे अपराधियों को प्रोत्साहित करने वालों को भी माफ नहीं किया जाना चाहिए। 

 

बता दे , पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में सोमवार देर रात एक टीएमसी पंचायत नेता की हत्या के बाद कुछ घरों में आग लगने के बाद बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है और कहा है कि कार्रवाई "उनके (राजनीतिक) रंगों के बावजूद" की जाएगी। वह स्थिति का जायजा लेने के लिए गुरुवार को हिंसाग्रस्त जिले का भी दौरा करेंगी। 

 

इस बीच कलकत्ता उच्च न्यायालय ने हिंसा का स्वत: संज्ञान लिया और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएसएफएल) को अपराध स्थल से साक्ष्य के नमूने एकत्र करने और प्रत्यक्षदर्शियों की रक्षा करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने राज्य सरकार को गुरुवार दोपहर 2 बजे तक मामले में एक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। जिसके बाद मामले को फिर से सुनवाई के लिए लिया जाएगा।

 
 
calender
23 March 2022, 08:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो