प्रधानमंत्री की मौजूदगी में 2 जुलाई से भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 2 जुलाई से शुरू हो रही दो दिवसीय बैठक के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हिस्सा ले रहे हैं। वे दोनों दिन मौजूद रहेंगे। साइबराबाद पुलिस आयुक्त स्टीफन रविंद्रा

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 2 जुलाई से शुरू हो रही दो दिवसीय बैठक के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हिस्सा ले रहे हैं। वे दोनों दिन मौजूद रहेंगे। साइबराबाद पुलिस आयुक्त स्टीफन रविंद्रा ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एचआईसीसी में आयोजित होने वाली इस बैठक को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस आयुक्त स्टीफन रविंद्रा ने बताया कि व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के तहत दिल्ली से विशेष तौर पर आए एसपीजी जवानों के अतिरिक्त पड़ोसी जिलों से बुलाए गए पुलिस के जवानों का बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा होगा। सुरक्षा व्यवस्था के साथ यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। सभी पुलिसकर्मी समन्वय के साथ टीम भावना के रूप में कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के आगमन पर उनके बैठक में भाग लेने, जनसभा को संबोधित करने से लेकर उनके आवास तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के संचालन हेतु कमान कंट्रोल स्थापित किया है। इसके जरिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएँगे। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी संबंधी समारोह स्थल और जनसभा स्थल की एंटी सैबोटेज टीम, बम निरोधक दस्ते के जरिए गहराई से छानबीन करवाई जा रही है। दूसरी ओर राज्य सरकार के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने राज्य सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हैदराबाद दौरे से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री तीन दिन हैदराबाद में रहेंगे। प्रधानमंत्री 2 जुलाई को हैदराबाद पहुँचेंगे और 4 जुलाई को प्रस्थान करेंगे। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेता हिस्सा लेंगे।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को प्रधानमंत्री की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए विस्तृत और त्रुटिहीन व्यवस्था करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री के दौरे में आम जनता को असुविधा न हो, इसके लिए यातायात की सुचारू व्यवस्था के निर्देश दिये गए। उन्होंने जनसभा स्थल पर बैरिकेडिंग, लाइटिंग सहित तमाम प्रबंधों को लेकर उपाय पुस्तिका के अनुसार पालन करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में डीजीपी एम. महेंदर रेड्डी, मुख्य सचिव सुनील शर्मा, नागरिक प्रशासन सचिव अरविंद कुमार, गृह प्रधान सचिव रवि सचिव रिजवी, हैदराबाद पुलिस आयुक्त, साइबराबाद पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र, आयुक्त लोकेश कुमार, राज्यपाल के सचिव अन्य संबंधित उच्च अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

calender
01 July 2022, 01:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो