दिसंबर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री करेंगे ऊना PGI निर्माण कार्य का समीक्षाः अनुराग

दिसंबर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री करेंगे ऊना PGI निर्माण कार्य का समीक्षाः अनुराग

Lalit Hudda
Lalit Hudda

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को दिल्ली से एक वर्चुअल बैठक कर ऊना PGI अस्पताल के निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली। इस वर्चुअल बैठक में ऊना से उपायुक्त राघव शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, चंडीगढ़ से PGI के अधिकारी तथा नोएडा से हाइट्स कंपनी के अधिकारी शामिल हुए।

बैठक में अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऊना में 450 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला PGI एक महत्वपूर्ण परियोजना है, जिसकी समीक्षा जल्द ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया करेंगे। दिसंबर माह में समीक्षा बैठक होनी है, जिसकी तारीख इसी महीने के अंत तक निर्धारित कर दी जाएगी।

READ MORE: IND vs NZ: दूसरे दिन 345 रन बनाकर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

केन्द्रीय ठाकुर ने कहा कि PGI अस्पताल का प्रारंभिक नक्शा हाइट्स कंपनी ने तैयार कर लिया है तथा जल्द ही डीपीआर बनाकर टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। उन्होंने हाइट्स कंपनी को बिना देरी किए समयसीमा को ध्यान में रखकर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हाइट्स कंपनी जिला प्रशासन ऊना से बेहतर समन्वय स्थापित कर परियोजना के निर्माण में तेजी लाए।

बैठक में उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि ऊना PGI अस्पताल के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने धन उपलब्ध करवा दिया है और बिजली, पानी व सड़क जैसे सभी कार्य समयसीमा के भीतर पूरे कर लिए जाएंगे।

.
calender
26 November 2021, 07:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो