UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य की अमित शाह से मुलाकात, मिशन 2024 की तैयारी या होगा यूपी BJP संगठन में बदलाव?

ऐसे में केशव प्रसाद मौर्य की पार्टी के अलाकमान से इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में यूपी बीजेपी के अगले प्रभारी के नाम समेत संगठन होने वाले अहम बदलावों पर चर्चा की गई है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के सुगबुगाहट के साथ ही राज्य में सियासी सरगर्मी (UP Politics) बढ़ गई है। सभी विपक्षी पार्टियां जहां प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने में लग गई हैं तो वहीं बीजेपी में इसके मद्दे नजर पार्टी संगठन में बड़े बदलाव की बात कही जा रही ही। इसी कड़ी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात ने यूपी बीजेपी संगठन में बदलाव की चर्चाएं तेज कर दी है।

गौरतलब है कि मंगलवार, 10 जनवरी को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली पहुंच गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। गृहमंत्री से इस औपचारिक मुलाकात की जानकारी देते हुए केशव मौर्य ने सोशल मीडिया पर लिखा है, ‘आज नई दिल्ली में मा0 गृह व सहकारिता मंत्री, भारतीय राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले आदरणीय श्री अमित शाह जी से उनके आवास पर आत्मीय भेंटकर आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया… भेंट हेतु अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आदरणीय गृह मंत्री जी का हार्दिक आभार’।

ऐसे में केशव प्रसाद मौर्य की पार्टी के अलाकमान से इस मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में यूपी बीजेपी के अगले प्रभारी के नाम समेत संगठन होने वाले अहम बदलाव पर चर्चा की गई है। जिसका परिणाम 16-17 जनवरी को दिल्ली में आयोजित होने वाली बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में सामने आ सकता है। दरअसल, मीडिया में आ रही खबरों की माने तो बीजेपी की इस राष्ट्रीय बैठक में यूपी के अगले प्रभारी के नाम पर मुहर लग सकती है।

वहीं गृहमंत्री से मुलाकात के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया में कहा है कि 2024 लोकसभा में यूपी की सभी 80 सीटें कैसे जीतनी है, इसका मंत्र उन्हें अमित शाह से मिला है। यानी कि इस बैठक मिशन 2024 की रणनीति पर भी चर्चा की गई है। देखा जाए तो केशव प्रसाद मौर्य और अमित शाह की इस मुलाकात के राज से पर्दा बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में ही खुल सकेगा।

calender
10 January 2023, 03:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो