पुतिन के इस कदम से भारत में 150 रुपये/लीटर हो जाएंगी प्रेट्रोल की कीमतें

पुतिन के इस कदम से भारत में 150 रुपये/लीटर हो जाएंगी प्रेट्रोल की कीमतें

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रूस और यूक्रेन के बीच जंग लगातार जारी है आज जंग का 14 दिन। रूस लगातार यूक्रेन पर हमले कर रहा है और उसकी सेना धीरे-धीरे कीव की ओर बढ़ती ही जा रही है। इस बीच  आपको बता दे कि अमेरिका और ब्रिटेन ने रशिया के तेल और गैस आयात पर रोक लगा दिया है, लेकिन रूस के राष्ट्रपति  पुतिन Putin ने चेतावनी दी है कि ऐसा होने से वो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की सप्लाई रोक देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि यूरोप को उसकी जरूरत की गैस सप्लाई भी बंद कर दी जाएगी।

इस युद्ध में के कारण अगर रूस  कच्चे तेल की सप्लाई रोकता है तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें (Crude Oil Price) 300 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच जाएंगी। जो पहले से ऐतिहासिक स्तर पर हैं। रूस और यूक्रेन(Russia And Ukraine) युद्ध की वजह से कच्चे तेल की कीमतें 139 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई जो 2008 के बाद की सबसे ज्यादा कीमतें हैं।

जो कि इसका सीधा असर भारतीयो की जेब पर पड़ेगा। कच्चे तेल की कीमत बढ़ने के बाद प्रेट्रोल आने वाले महीनो में प्रेट्रोल 150 रुपये लीटर प्रति लीटर के आंकड़े को भी पार कर जाए, हालांकि ये सरकार के ऊपर है कि वो अपनी जेब से कितने पैसे खर्च कर आम लोगों को राहत दे।  

calender
09 March 2022, 09:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो