दिल्ली के रामलीला मैदान में INDIA गठबंधन की 10 बड़ी बातें, किसने क्या कहा

दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई इंडिया गठबंधन की रैली में सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने शिरकत की. लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन के सभी दलों के बड़े नेता ने संबोधन किया है

JBT Desk
JBT Desk

दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई इंडिया गठबंधन की रैली में सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने शिरकत की. लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन के सभी दलों के बड़े नेता ने संबोधन किया है. जिसमें  सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और अन्य नेता शामिल हुए. एक एक करके सभी नेताओं ने रैली को संबोधित किया और बीजेपी पर हमला बोला.

रामलीला मैदान में महारैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, ''भारत गठबंधन की 5 मांगें हैं. चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए. दूसरा, ईसीआई विपक्ष के खिलाफ की गई बलपूर्वक कार्रवाई को रोके.'' ईडी, सीबीआई और आईटी द्वारा. तीसरा, हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए. चौथा, विपक्ष को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिशों को रोका जाना चाहिए. पांचवां, चुनावी बांड के माध्यम से भाजपा द्वारा जुटाए गए धन की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाना चाहिए."

रामलीला मैदान में भारतीय गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''आपको तय करना होगा कि आप लोकतंत्र चाहते हैं या तानाशाही... जो लोग तानाशाही का समर्थन करते हैं उन्हें देश से बाहर निकालने की जरूरत है... बीजेपी और आरएसएस जहर की तरह हैं "जहर चखोगे तो भी मरोगे..."

रामलीला मैदान में महारैली में पंजाब के सीएम और आप नेता भगवंत मान ने कहा कि "आप अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन आप उनकी विचारधारा को कैसे गिरफ्तार करेंगे. आप भारत में पैदा हुए लाखों केजरीवाल को किस जेल में भेजेंगे. अरविंद केजरीवाल केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं हैं, अरविंद केजरीवाल एक विचारधारा का नाम हैं. आज इंडिया अलायंस एक साथ है. लेकिन वे नहीं चाहते कि हम एक साथ रहें.''

रामलीला मैदान में महारैली में सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि ''आज भारत की राजनीति में एक नई ऊर्जा का जन्म हुआ है. आज यहां आजादी का नारा लग रहा है...यह हमारा है'' स्वतंत्रता कि हमारा संविधान और हमारा गणतंत्र सुरक्षित है. हम यह स्वतंत्रता हासिल करेंगे."

रामलीला मैदान में भारतीय गठबंधन की रैली के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, ''ईवीएम, मैच फिक्सिंग, सोशल मीडिया और प्रेस पर दबाव के बिना, वे 180 से अधिक सीटें नहीं जीत सकते. आगे उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इन चुनावों में जीतती है और संविधान बदल देती है, तो देश में आग लग जाएगी. इसे याद रखें."

calender
31 March 2024, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो