Aaj Ki Taza Khabar: भारत में 75वां गणतंत्र दिवस, कड़ाके की ठंड में कर्तव्य पथ पर उतरेंगे भारतीय वीर, पढ़िए 26 जनवरी की बड़ी खबरें

Aaj Ki taza Khabar: आज देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. भारत कर्तव्य पथ पर परेड में भारत अपनी बढ़ती सैन्य ताकत और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के भव्य प्रदर्शन के साथ जश्न मनाएगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Aaj Ki Taza Khabar: देशभर में आज गणतंत्र दिवस के मौके जश्न की तैयारियां चर रही हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय समर स्मारक पर जाएंगे और वह शहीद हुए नायकों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वहीं, 26 जनवरी को सुबह से ही कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. घने कोहरे से यातायात पर भी प्रभाव पड़ रहा है. दूसरी तरफ 75वें गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवा सुबह 4 बजे से शुरू कर दी गई है. जनभावना टाइम्स पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें. 
    
ये भी पढ़ें...भारत आज मना रहा अपना 75वां गणतंत्र दिवस, कर्तव्य पथ पर दिखेगा सैन्य शक्ति का नजारा

भारत शुक्रवार 26 जनवरी यानी आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. देश में हर ओर गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर तैयारी चल रही है. राजधानी दिल्ली में जगह-जगह तिरंगा झंडा लगाया गया है. आज इस अवसर पर कर्तव्य पथ पर परेड होने वाली है. इस दौरान परेड में भारत अपनी बढ़ती सैन्य ताकत और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के भव्य प्रदर्शन के साथ जश्न मनाएगा. महिला शक्ति और लोकतांत्रिक मूल्यों पर केंद्रित इस भव्य समारोह में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें...बढ़ती ठंड से लोग परेशान, इन इलाकों में मौसम विभाग ने किया रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

देशभर में पिछले कुछ दिनों से ठंड का काफी असर देखने को मिल रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने कई राज्यों में आज रेड अलर्ट जारी कर दिया है. तो वहीं देश की राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें...दिल्ली में सुबह 4 बजे से शुरू हुई मेट्रो सेवा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 75वें गणतंत्र दिवस की तैयारी पूरी हो गई है. आज देश में धूमधाम से इस राष्ट्रीय दिवस को मनाने की तैयारी है. सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है, जिससे किसी भी तरह की कोई घटना न हो. साथ ही यातायात को लेकर भी एडवाइजरी जारी की गई है. कई रूटों को डायवर्ट किया गया है. वहीं मेट्रो सेवा को भी सुबह 4 बजे शुरू कर दिया गया है. आज गणतंत्र दिवस की परेड सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और लाल किला मैदान की ओर बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें...अमेरिका ने ईरान को दी थी आतंकी हमले होने की सूचना, घटना में मारे गए 95 लोग... ईरान ने किया इंकार

अमेरिकी सरकार ने निजी तौर पर ईरान सरकार को खुफिया जानकारी साझा की थी कि  उसके यहां अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (IS) का सहयोगी एक आतंकी संगठन हमला करने की योजना बना रहा है. जिससे के लिए ईरान को तैयार रहना चाहिए. यह जानकारी करमान में बम हुए विस्फोट से पहले यह सूचना दी गई थी. ये बातें अमेरिका खुफिया एक अधिकारी ने साझा की है और करमान घटना में करीब 95 लोगों की मौत हो गई थी. 

अन्य जरूरी खबरें

80 जवानों को वीरता पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित, जानिए परमवीर, महावीर और वीर चक्र में क्या है अंतर
हर ब्लॉक में यात्रा के जरिए सक्रियता बढ़ाएगी कांग्रेस, 14 फरवरी को यूपी पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

calender
26 January 2024, 06:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो