Weather Update : बढ़ती ठंड से लोग परेशान, इन इलाकों में मौसम विभाग ने किया रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update : देशभर में पिछले कुछ दिनों से ठंड का काफी असर देखने को मिल रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने कई राज्यों में आज रेड अलर्ट जारी कर दिया है. तो वहीं देश की राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इन इलाकों में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी.
  • परेड में हवाई करतब को देखना होगा मुश्किल.

Weather Update : देशभर में बढ़ रही लगातार ठंड से सभी लोग परेशान हैं ऐसे में मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई इलाकों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उत्तर–पश्चिम से उत्तर पूर्व दिशाओं चल रही ठंडी हवा से दिल्ली का पारा गिर गया.

परेड में हवाई करतब को देखना होगा मुश्किल

गुरुवार को सुबह का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया है. अनुमान है कि शुक्रवार को सुबह के तापमान में कुछ और गिरावट होगी, मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है साथ ही, आंशका जताई है कि सुबह के समय घना कोहरा छाया रह सकता है जिससे गणतंत्र दिवस की परेड में होने वाले हवाई करतब को देखना मुश्किल हो सकता है.

इन इलाकों में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी

दिल्ली के कई राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी करने के बाद मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा पंजाब, चडीगढ़, आगरा, झारखंड, तमिनलनाडु, केरल, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, असम, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सोनीपत, पानीपत, पंचकूला, यमुनानगर, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

मौसन विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी 

 वहीं इन जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है. महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी शामिल हैं. इससे पहले गुरुवार को सिरसा की रात प्रदेश में सबसे ठंडी रही,यहां न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री दर्ज किया गया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में यानी फरवरी के महीने में हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है. साथ ही अधिकतर इलाकों में 30 और 31 जनवरी से हल्की बारिश शुरू होने लगेगी.

calender
26 January 2024, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो