Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी आम आदमी पार्टी

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर चुनाव को भारतीय जानता पार्टी (BJP) ने जीत लिया है. बीजेपी संख्याबल के लिहाज कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से पीछे थी.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर चुनाव को भारतीय जानता पार्टी (BJP) ने जीत लिया है. बीजेपी संख्याबल के लिहाज कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से पीछे थी. 20 पार्षदों वाला गठबंधन मेयर चुनाव में हार गया और 16 वोट के साथ मनोज सोनकर चुनाव जीत लिया है. लेकिन इसको लेकर आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा ने बेइमानी से चुनाव जीता है. 

'दिनदहाड़े बेईमानी हो गई'

वहीं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है. यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये बेहद चिंताजनक है.

आम आदमी पार्टी पार्षद प्रेलता ने कहा कि अधिकारी पूरा इलेक्शन क्यों नहीं करवाकर गए, वो बीच में क्यों उठकर गए. उन्होंने कहा, ''आप इस दौरान का वीडियो निकालकर साफ तौर पर देख सकते हैं कि अगर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पार्षदों के 24 वोट ना हो तो वो पार्षद पद से इस्तीफा दे देंगी. इस सबके खिलाफ हम हाईकोर्ट जाएंगे.''

मंगलवार को मतदान के बाद वोटों की गिनती हुई तो भाजपा के मेयर पद के उम्मीदवार मनोज सोनकर को 16 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी, 'आप' और कांग्रेस द्वारा संयुक्त रूप से समर्थित कुलदीप को 12 वोट मिले. सूत्रों के अनुसार, जैसे ही भाजपा उम्मीदवार को विजेता घोषित किया गया. हंगामा मच गया और भगवा पार्टी और संयुक्त विपक्ष के सदस्यों के बीच मारपीट हो गई.

calender
30 January 2024, 03:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो