आम आदमी पार्टी ने दिल्ली-हरियाणा की सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानिए किसको मिली जिम्मेदारी

AAP CANDIDATE FOR DELHI: लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार और हरियाणा की एक सीट पर अपने उम्मीदवारों के नाम ऐलान कर दिए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

AAP CANDIDATES FOR DELHI: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार और हरियाणा की एक सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी की तरफ से किए ऐलान के मुताबिक 4 में से तीन उम्मीदवार मौजूदा विधायक हैं. आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. ऐसे में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों दिल्ली की सीटों पर एक साथ आकर चुनाव लड़ेंगे. दिल्ली की सात सीटों में से 4 पर आम आदमी पार्टी जबकि 3 पर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को उतारेगी.

AAP Candidates for Delhi: 

नई दिल्ली से सोमनाथ भारती

साउथ दिल्ली से श्री सहीराम

वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा

ईस्ट दिल्ली से कुलदीप कुमार

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को पार्टी को मैदान में उतारा है. 

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बोलते हुए आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी इकलौती पार्टी है जो जाति को नज़र में रखकर राजनीति नहीं करती. आम आदमी पार्टी का मक़सद सिर्फ़ यह होता है कि कौन जनता के लिए काम करना चाहता है. कौन पब्लिक के बीच में रहता है. कौन दिन रात पब्लिक के सेवा करता है समस्याओं का समाधाना करता है. यही कारण है कि AAP ने जनरल Seat East Delhi से SC से कुलदीप कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है. कुलदीप आम आदमी पार्टी के आम कार्यकर्ता है. 2017 में उन्होंने पार्षद का चुनाव लड़ा. उन्होंने कल्यानपुरी सीट से पार्षद का चुनाव जीता. उसके बाद 2020 विधानसभा चुनाव में उन्हें कोंडली से टिकेट मिला और अच्छे मार्जन से उन्होंने जीत दर्ज की. इतना ही नहीं उन्हें पार्टी ने प्रदेशाध्यक्ष भी बनाया. उनके काम और मेहनत की वजह से वो तेजी के साथ आगे बढ़ते चले गए और आज लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें जनरल सीट से उम्मीदवार बनाया.

उम्मीदवारों में शामिल महाबल मिश्रा कांग्रेस के पूर्व सांसद हैं. उन्होंने 2022 के दिल्ली नगर निगम चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी का हाथ थामा था. इस बीच पार्टी ने उन्हें अब पश्चिमी दिल्ली से मैदान में उतारने फ़ैसला लिया है. महाबल मिश्रा पश्चिमी दिल्ली से एक बार सांसद रहे हैं और इससे पहले द्वारका सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं.

बता दें, कि दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के वोटरों पर उनकी काफी अच्छी पकड़ है. वेस्ट दिल्ली में बड़ी तादाद में पूर्वांचल वोटर रहते हैं. वहीं महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा 2020 के विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे और फिलहाल द्वारका सीट से पार्टी के विधायक हैं.

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, पार्टी ने ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतरा है, जो इंडिया गठबंधन के लिए सीट जीत सकते हैं. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने अब तक सभी राज्यों में 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. वहीं पंजाब में भी जल्द लोकसभा सीटों के लिए भी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी.

calender
27 February 2024, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो