साउथ अफ्रीका में पकड़ा गया मोस्ट वांटेड मोहम्मद नियाजी , NIA ने 5 लाख का रखा था इनाम

साउथ अफ्रीका में NIA ने RSS नेता की हत्या का आरोपी मोहम्मद गौस नियाजी को पकड़ लिया है. नियाजी PFI के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल है जिसे पकड़ने के लिए जांच एजेंसी ने 5 लाख का इनाम भी रखा हुआ था.

JBT Desk
JBT Desk

हिंदू कार्यकर्ता रुद्रेश की हत्या के मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस नियाजी को पकड़ने में राष्ट्रीय जांच एजेंसी को आज बड़ी सफलता मिली है. शनिवार को साउथ अफ्रीका से नियाजी को NIA की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि, केंद्रीय जांच एजेंसी काफी समय से उसकी तलाश में जुटी हुई थी.

दरअसल, बेंगलुरु में आज से करीब करीब 8 साल पहले यानी साल 2016 में RSS स्वयंसेवक रुद्रेश की हत्या कर दी गई थी. वहीं हत्या में शामिल सभी आरोपी अलग-अलग देशों में जाकर अपना ठिकाना बनाया हुआ था.

PFI के मोस्ट वांटेड क्रिमनल नियाजी को साउथ अफ्रीका में सबसे पहले गुजरात ATS ने ट्रैक किया. इसके बाद केंद्रीय एजेंसी को जानकारी दी थी जिसके बाद एमआई की टीम ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसमें वह फंस भी गया. साउथ अफ्रीका और हिंदुस्तान डिपोट किया गया है. बताया जा रहा है कि, जांच एजेंसी की टीम उसे मुंबई लेकर गई है जहां उसकी पूछताछ की जाएगी.

कौन है मोहम्मद नियाजी

RSS नेता के हत्या के मुख्य आरोपी मोहम्मद नियाजी बेंगलुरु के आरटी नगर सेकेंड ब्लॉक का रहने वाला है जो हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था. एनआईए की टीम कब से उनके ठिकानों को ट्रैक करने की कोशिश में लगी थी जिसमें आज कामयाबी भी मिल गई है. नियाजी के कई साथी को जांच एजेंसी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

गौरतलब है कि,  16 अक्टूबर 2016 को बेंगलुरु के शिवाजी नगर इलाके में श्रीनिवास मेडिकल स्टोर के सामने अपने दोस्तों के साथ खड़े रुद्रेश की हत्या कर दी थी. नियाजी अपने साथ तीन और साथी को लेकर आया था ये सभी दो बाइक पर सवार होकर गए थे. वहीं हमला करने के बाद सभी बदमाश वहां से फरार हो गए थे.

calender
02 March 2024, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो