अशोक चव्हाण के बाद कांग्रेस छोड़ सकते हैं ये नेता, BJP में हो सकते हैं शामिल

Ashok Chavan : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद से आशंका है कि लोकसभा चुनाव के पहले कई बड़े नेता कांग्रेस पार्टी को छोड़ सकते हैं.

calender
12 February 2024, 05:24 PM IST

Ashok Chavan: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक ओर भारत जोडो न्याय यात्रा कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पार्टी के बड़े नेता लगातार साथ छोड़ते जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. चव्हाण ने बुधवार दोपहर महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बंद दरवाजे में काफी देर तक बातचीत हुई, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के महाराष्ट्र में कांग्रेस के कई विधायक, लोकसभा और राज्यसभा सांसद पार्टी को झटका दे सकते हैं. ये नेता कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आज अशोक चव्हाण ने विधायक पद और कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी मिल रही है कि संजय निरुपम, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से पूर्व सांसद और मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष, भी पार्टी से नाराज चल रहे हैं. ऐसा आशंका है कि ये लोग भी जल्दी ही पार्ची छोड़ सकते हैं.

MP-CG में भी कांग्रेस को लग सकता है झटका

सूत्रों के हवाले खबर है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को कई नेता बड़ा झटका दे सकते हैं. मध्य प्रदेश में कलमलाथ के बीजेपी में जाने की अफवाहें हैं वहीं, कांग्रेस के दिग्गज दिवंगत नेता एवं कभी मानव संसाधन मंत्री रहे अर्जुन सिंह के बेटे मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के बीजेपी में जाने की अफवाहें हैं. राहुल गांधी ने अपनी न्याय यात्रा शुरू की तब से पार्टी में इस तरह की घटना बढ़ती जा रही हैं. कांग्रेस अपने नेता नहीं बचा पा रही है और एनडीए का कुनबा बढ़ता जा रहा है.

इस्तीफे के बाद चव्हाण ने क्या कहा?

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अशोक चव्हाण ने मीडिया से कहा, ‘मैंने आज विधानसभा अध्यक्ष को अपने विधायक पद के साथ ही कांग्रेस पार्टी के आलाकमान को कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा भेज दिया है. अगले 1 और 2 दिन में अपनी राजनीतिक भूमिका के बारे में बताऊंगा. फिलहाल मैं किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं.

calender
12 February 2024, 05:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो