Tejashwi Yadav: तेजस्वी ने नीतीश को दी चुनौती, बिहार में नरेंद्र मोदी को रोक देगा आपका भतीजा

Tejashwi Yadav: बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. इंडिया गठबंधन छोड़ एनडीए में शामिल होने के नीतीश के फैसले को लेकर तेजस्वी ने कहा कि एक कार्यकाल में नीतीश 3 बार शपथ ले चुके हैं.

calender
12 February 2024, 04:35 PM IST

Tejashwi Yadav Challenges Nitish Kumar: बिहार विधानसभा में सोमवार को फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती दी कि वह बिहार में नरेंद्र मोदी की भाजपा को रोक देंगे. इंडिया ब्लॉक से एनडीए में शामिल होने के लिए तेजस्वी ने नीतीश पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश एक ही कार्यकाल में तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. विधानसभा में बोलते हुए तेजस्वी ने कहा, "मुझे जदयू विधायकों के लिए बुरा लग रहा है क्योंकि उन्हें जनता के बीच जाकर जवाब देना होगा.

तेजस्वी ने आगे कहा कि अगर कोई आपसे पूछे कि नीतीश कुमार ने 3 बार शपथ क्यों ली, तो आप क्या कहेंगे? पहले आप उनकी (भाजपा) आलोचना करते थे और अब प्रशंसा कर रहे हैं." उन्हें, आप क्या कहेंगे? हम (राजद) कहेंगे कि हमने नौकरियां दी हैं. 

'हम आपको परिवार का सदस्य मानते हैं'

नीतीश कुमार द्वारा स्वयं बनाए गए विपक्षी गठबंधन को छोड़कर भाजपा में शामिल होने का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा, हम आपको परिवार का सदस्य मानते हैं. हम समाजवादी परिवार से हैं...जो आप झंडा ले कर चले थे कि मोदी को देश में रोकना हैं, अब आपका भतीजा झंडा उठा कर मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा. बता दें कि तेजस्वी अक्सर नीतीश कुमार को अपना चाचा कहते हैं.

'महागठबंधन तोड़ने का नीतीश को इनाम देगी भाजपा'

बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए, तेजस्वी ने कहा कि भाजपा ने नीतीश कमार से समझौता किया है कि अगर आप महागठबंधन को तोड़ने का काम करते हैं तो उन्हें यह पुरस्कार दिया जाएगा. भाजपा पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने भारत रत्न का सौदा कर लिया. 

'हमेशा करेंगे नीतीश का सम्मान'

बिहार विधानसभा में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हम हमेशा सीएम नीतीश कुमार का सम्मान करेंगे. जब आप इस्तीफा देने के बाद राजभवन से बाहर आए, तो आपने (नीतीश कुमार) कहा 'मन नहीं लग रहा था, हम लोग नाचने गाने के लिए थोड़े हैं',''हम आपका समर्थन करने के लिए वहां थे.''

calender
12 February 2024, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो