अनुराग ठाकुर ने लॉन्च किया भारत सरकार का कैलेंडर2024, क्यूआर कोड से मिलेगी सरकार के कामों की जानकरी

Anurag Thakur: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार, (30 दिसंबर) को "भारत सरकार का कैलेंडर 2024" लॉन्च किया, जिसका विषय "हमारा संकल्प विकसित भारत" था.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Union Minister Anurag Thakur launches 2024 calendar: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार, (30 दिसंबर) को "भारत सरकार का कैलेंडर 2024" लॉन्च किया, जिसका विषय "हमारा संकल्प विकसित भारत" था. वहीं इसका उद्देश्य प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार की कई उपलब्धियों को प्रदर्शित करना है, जैसा कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय की विज्ञप्ति में कहा गया है. 

केंद्रीय मंत्री द्वारा जारी कैलेंडर में प्रत्येक माह के लिए अलग-अलग थीम के साथ डिज़ाइन किया गया है. साथ ही कैलेंडर में क्यूआर कोड भी अंकित है जिसके जरिए उपयोगकर्ता इन उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी पा सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री ने बताई सरकार की उपलब्धियां

मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति में आगे कहा गया, "कैलेंडर 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत लोगों के अनुकूल नीतियों और योजनाओं और पहलों के कार्यान्वयन के माध्यम से भारत के लोगों के जीवन में लाए गए सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक परिवर्तन को दर्शाता है." कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सरकार की कई उपलब्धियों को बताते हुए कैलेंडर में चित्रित चित्रों के माध्यम से इन सभी उपलब्धियों पर बात रखी. 

'सरकार लोगों की जरूरत के प्रति उत्तरदायी है'

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें साझा करते हुए अनुराग ठाकुर ने लिखा, "'हमारा संकल्प-विकसित भारत' के साथ 2024 के लिए भारत सरकार का कैलेंडर लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है. जैसे ही हम नए साल में प्रवेश कर रहे हैं, यह हमारे संकल्प को मजबूत करने का समय है." उन्होंने आगे कहा कि हर महीने के लिए अलग-अलग थीम और अधिक जानकारी प्रदान करने वाले एक क्यूआर कोड के साथ, कैलेंडर विभिन्न क्षेत्रों में हमारी उपलब्धियों को दर्शाता है, चाहे वह रेलवे हो, बुनियादी ढांचा हो, स्टार्ट-अप हो या सबसे ऊपर, भ्रष्टाचार मुक्त हो. सरकार लोगों की जरूरतों के प्रति उत्तरदायी है.”

मंत्रालय के अनुसार, कैलेंडर में यह दर्शाया गया है कि सरकार द्वारा पिछले नौ वर्षों में हर महीने अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के कारण महिलाओं, युवाओं, मध्यम वर्ग, किसानों और समाज के सभी वर्गों के बीच देखी गई खुशी को दर्शाता है. 

calender
30 December 2023, 11:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो