B20 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे बिजनेस 20 को संबोधित, कई लोगों को किया आमंत्रित

B20 Summit: पीएम नरेंद्र मोदी आज बिजनेस 20 (बी20) सम्मेलन को संबोधित करने वाले हैं. जिसमें दुनियाभर से नीति निर्माताओं व्यापारिक नेताओं और विशेषज्ञों को चर्चा करने के लिए आमंत्रित दिया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज बिजनेस 20 (बी20) सम्मेलन को संबोधित करने वाले हैं.

B20 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बी20 शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने एक कार्यालय में जानकारी दी. बयान के अनुसार , शिखर सम्मेलन विश्व भर से नीति निर्माताओं, प्रमुख कारोबारियों और विशेषज्ञों को बी20 भारत आधिकारिक वक्तव्य बी20 इंडिया कम्यूनिक पर विचार और चर्चा लिए मंच लगाया गया है, बिजनेस बी20 की स्थापना 2010 में की गई थी. बी20 में शामिंल कंपनियां और कारोबारी संगठनों के साथ जी20 में वार्ता समूह महत्वपूर्ण है.

छात्रों को 21वीं सदी के लिए किया जायेगा तैयार

इससे पहले शनिवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने सम्मेलन को संबोधित किया था. जिसमें उन्होंनें कहा था कि शिक्षा के क्षेत्र में पहल करने के बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 छात्रों को 21वीं सदी के लिए तैयार किया जा रहा है. 

आपको बता दें कि इस सम्मेलन में दुनियाभर से करीब 1,700 उद्योग क्षेत्र के लोग विशेषतज्ञ शामिल होंगे. तीन दिवसीय इस सम्मेलन का शुरुआत 25 अगस्त को हुआ था. इसे 2010 में स्थापित किया गया था. इसके साथ ही जी-20 सम्मेलन अगले महीने होने वाला है. 

क्या बोले प्रधान?

शिक्षा के क्षेत्रों को देखते हुए प्रधान ने कहा है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 छात्रों को 21वीं सदी के लिए तैयार कर रही है. उन्होंने शिक्षा और कौशल के एकीकरण, मातृभाषा में शिक्षा उच्च शिक्षा संस्थानों में ज्ञान पारिस्थितिकी तंत्र में 100 प्रतिशत नामांकन हासिल करने के प्रयासों जैसी विभिन्न पहलों के संबंध में बात की.

calender
27 August 2023, 08:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो