Bengal Voilence: बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा, छत से उपद्रवियों ने किया पथराव, 20 घायल

Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में रामनवमी के शुभ अवसर पर हिंदू जागरण मंच ने 5 हजार से ज्यादा शोभायात्रा का आयोजन किया था. इस दौरान उपद्रविय़ों ने छत से शोभायात्रा पर पथराव किया जिसमें 20 से अधीक लोग घायल हो गए.

JBT Desk
JBT Desk

Bengal Violence: रामनवमी के पावन दिन पर धूम देशभर में देखने को मिल रही है. इस दिन को खास बनाने के लिए हिंदू जागरण मंच ने 5 हजार से अधिक शोभा यात्रा की योजना बनाई थी. इस दौरान कोई दंगा न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर थी लेकिन फिर भी उपद्रवियों ने छत से शोभायात्रा पर पथराव किया.  इस घटना में 20 से अधिक लोग घायल हो गए जिसमें से एक महिला और 2 बच्चे भी शामिल हैं.

दरअसल, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी जुलूस के दौरान झड़पें हुईं. रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव किए गए. इस घटना में 20 से अधिक लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं जिसमें से एक महिला और 2 बच्चे भी शामिल है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक घायलों को मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

यह घटना रामनवमी के दिन शाम के समय शक्तिपुर इलाके में हुई जब एक रामनवमी की शोभा यात्रा जा रही थी. इस दौरान की वीडियो भी सामने आई है जिसमें लोगों को छतों से जुलूस पर पथराव करते हुए दिखाया गया है.

भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस घटना को लेकर पुलिस  कहा कि स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है और क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है. घायल लोगों को बेहरामपुर के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया.

इस घटना को लेकर बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल सरकार पर आरोप लगाया है कि रैली पर पथराव किया गया और दुकानों में तोड़फोड़ की गई. "एक शांतिपूर्ण रामनवमी जुलूस, जिसके लिए प्रशासन से सभी उचित अनुमति थी, पर शक्तिपुर, बेलडांगा - II ब्लॉक, मुर्शिदाबाद में उपद्रवियों द्वारा हमला किया गया. अजीब बात है, इस बार, ममता पुलिस इस भयानक हमले में उपद्रवियों के साथ शामिल हो गई और आंसू गैस छोड़ी यह सुनिश्चित करने के लिए कि जुलूस अचानक समाप्त हो जाए. राम भक्तों पर गोले दागे गए,'' 

calender
18 April 2024, 06:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो