सफायर मीडिया को हुआ BIG 92.7, एनसीएलटी ने दिखाई हरी झंडी

देश का ससे बड़ा रेडिया नेटवर्क BIG FM 92.7 अब सफायर मीडिया का हो गया है. इस संबंध में NCLT की तरफ मंजूरी मिल गई है.

JBT Desk
JBT Desk

BIG FM 92.7 को नया मालिक मिल गया है एनसीएलटी ने रिलायंस के स्वामित्व वाली बिग एफएम 92.7 को खरीदने के लिए सफायर मीडिया के रिजॉल्यूशन प्लान को अपनी मंजूरी दी है. एनसीएलटी की मुंबई बेंच ने 6 मई 2024 को आधिकारिक तौर पर सफायर मीडिया की योजना को हरी झंडी दे दी. इस बारे में एनसीएलटी बेंच ने आदेश भी जारी कर दिया है. इसके अलावा NCLT ने मॉनिटिरिंग कमेटी का गठन करने का भी आदेश दिया है. रिजॉल्यूशन प्लान से जुड़ी प्रक्रिया से संबंधित रिपोर्ट एनसीएलटी को सौंपने का मॉनिटरिंग कमेटी करेगी.

92.7 बिग एफएम फरवरी 2023 से दिवालियापन की प्रकिया से गुजर रहा था. दिवाला और दिवालियापन संहिता (आईबीसी) 2016 के तहत फरवरी 2023 में दिवाला प्रक्रिया शुरू हुई. कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) शुरू की गई, जिसमें रोहित मेहरा को रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल्स के तौर पर मुकर्रर किया गया. इस संबंध में एक लेनदार कमेटी का भी गठन किया गया था और 11 नवंबर, 2023 को उन्होंने 88.97% की वोटिंग हिस्सेदारी के साथ सफायर मीडिया के रिजॉल्यूशन प्लान को भारी मंजूरी दे दी.

एनसीएलटी की मंजूरी के बाद, रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल्स ने सफायर मीडिया की योजना को आखिरी शक्ल देने के लिए एक औपचारिक आवेदन पेश किया. एनसीएलटी के आदेश ने एक निगरानी कमेटी भी बनाई, जिसे योजना के अमल की निगरानी करने और वक्त-वक्त पर इसकी रिपोर्ट पेश करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बता दें कि Big FM देश के सबसे बड़े रेडियो नटवर्क में शामिल है. इसकी पहुंच लगभग 1200 शहरों और 50 हजार गांवों तक है. बिग एफएम के देशभर में लगभग 58 स्टेशन हैं. जो सफायर मीडिया की राष्ट्रीय स्तर पर एक रणनीतिक फायदा पहुंचाएगा. BIG FM  पर अधिग्रहण के लिए कई बड़ी कंपनियां भी शामिल थी, लेकिन सफायर मीडिया के रिजॉल्यूशन प्लान को ही मंजूरी दे दी थी. अब एनसीएलटी की हरी झंडी के बाद 92.7 बिग एफएम के नए मालिक पर मुहर लग गई है.

calender
08 May 2024, 02:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो