संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक के मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, देश में अराजकता पैदा करना चाहते थे हमलावर

Parliament attacke: संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक के मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. मामले में मुख्य साजिशकर्ता ललित झा और उसके साथियों को लेकर कई अहम जानकारी दिल्ली पुलिस के हाथ लगी है.

दीक्षा परमार
दीक्षा परमार

Parliament attacke: शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में मास्टरमाइंड ललित झा की हिरासत मांगते हुए कई बड़े खुलासे किए हैं. पटियाला हाउस कोर्ट में पुलिस ने रिमांड नोट में कहा है कि, लोकसभी की सुरक्षा में बड़ी चुक के पीछे ललित और उनके साथियों का मकसद देश में अशांति पैदा करना था.

पुलिस ने रिमांड नोट में कहा कि, जांच के दौरान पता चला है कि, उनका मकसद सांसदों को डराना था. इसके बाद रिमांड नोट में ये भी खुलासा किया गया है कि, पूछताछ के दौरान ललित झा ने कहा है कि, साजिश को रचने के लिए कई बार सभी आरोपी एक दूसरे से मिले थे. ऐसे में हम जांच करेंगे कि, क्या इनके दुश्मन और आतंकी संगठन के साथ संबंध थे.

दिल्ली पुलिस ने क्या खुलासा किया?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने कहा है कि, आरोपी ललित झा ने खुलासा किया है कि वे देश में अराजकता पैदा करना चाहते है ताकि वे सरकार को अपनी अन्यायपूर्ण और अवैध मांग को पूरा करने के लिए मजबूर कर सकें. पुलिस ने आगे बताया कि, ललित झा ने सभी आरोपियों के खिलाफ सबूत मिटाने और उनके पीछे की बड़ी साजिश को छिपाने के लिए उनके फोन ले लिए और उसे नष्ट यानी तोड़ दिया. वहीं दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में गिरफ्तार ललित झा को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजी गई है.

क्या है मामला-

बुधवार को संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई. दरअसल, सदन की कार्रवाई के दौरान 2 शख्स दर्शक दीर्घा से कूदा और सांसदों के बीच स्मोक बम से स्प्रे करने लगा. इस घटना के बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. 

calender
15 December 2023, 08:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो