Bihar Politics: ललन सिंह अध्यक्ष पद से हटने के बाद नीतीश कुमार को दी बधाई, कह दी बड़ी बात

Bihar Politics: ललन सिंह ने पद से इस्तीफे के उपरांत सोशल मीडिया पर अपने प्रोफाइल में बदलाव किया है, साथ ही सीएम नीतीश कुमार को बधाई दी है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • ललन सिंह पद से इस्तीफे के बाद जेडीयू के कई नेता अपना-अपना बयान दे रहे हैं.
  • ललन सिंह ने लोकसभा में जेडीयू का नेता लिखकर अपने प्रोफाइल में बदलाव किया है.

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में अभी बड़ा फेरबदल देखा जा रहा है, सियासत की गर्माहट में कई बड़े निर्णय लिए जा रहे हैं. जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के पद से इस्तीफा देने के बाद से राजनीति और गर्म हो गई है. वहीं ललन सिंह ने अपने पद से हटने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया अकाउंट पर सीएम नीतीश कुमार के लिए पोस्ट करके बड़ी बात कही है और उनके साथ ही कई तस्वीरें भी साझा की है.

सोशल मीडिया एक्स पर किया पोस्ट 

दरअसल पूर्व जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "जनता दल (यूनाइटेड) के सर्वमान्य नेता और बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बहुत-बहुत बधाई. पूरा जनता दल (यूनाइटेड) परिवार लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए आपके प्रयासों के साथ है. हमें पूरा भरोसा है कि आपके नेतृत्व में पार्टी कामयाबी के नए मापदंड स्थापित करेगी."

लोकसभा में जेडीयू का नेता

वहीं ललन सिंह ने पद से इस्तीफे के उपरांत सोशल मीडिया पर अपने प्रोफाइल में भी बदलाव किया है. बता दें कि आधिकारिक एक्स पर पहले ललन सिंह जेडीयू का नेशनल प्रेसिडेंट खुद को बताते थे. जबकि अब उन्होंने लोकसभा में जेडीयू का नेता लिखकर अपने प्रोफाइल को चेंज किया है.

जेडीयू के नेता की प्रतिक्रिया

ललन सिंह के इस्तीफे के बाद तमाम जेडीयू के नेता अपना-अपना पक्ष रख रहे हैं. वहीं कुछ नेताओं का कहना है कि, उन्हें चुनाव लड़ना है इसलिए ललन सिंह ने पद से इस्तीफा दिया है. साथ ही कुछ ने कहा कि पार्टी विपक्षी इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनने के बाद राजनीति में बदलाव होना तय था.

मिली सूचना के मुताबिक नीतीश कुमार के साथ पार्टी के भीतर कई नेताओं ने ललन सिंह के नेतृत्व की चर्चा की थी. जबकि दूसरे तरफ नीतीश कुमार ने कार्यकारिणी की बैठक में बताया कि, वह व्यक्तिगत रूप से पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने के इच्छुक नहीं हैं, मगर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्णय को अमल करेंगे. 

calender
30 December 2023, 07:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो