Bihar News: पीएम मोदी की विदाई की तैयारी करनी है, लालू यादव बोले-महागठबंधन को मिलेगी 300 सीटें

Lalu Prasad Yadav: आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने पटना एयरपोर्ट पर कहा कि वे ब्लड जांच कराने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. वहां से आने के बाद बेंगलुरु जाएंगे. जहां पीएम मोदी की विदाई की तैयारी करनी हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Lalu Prasad Yadav on PM Modi: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, उनके ब्लड टेस्ट कराने का समय हो गया है और इसकी जांच दिल्ली में होती है। इसलिए वे दिल्ली जा रहे हैं. लालू यादव ने कहा कि वहां से लौटने के बाद उन्हें बेंगलुरु जाना है. जहां पर पीएम मोदी की विदाई की तैयारी करनी है. 

आरजेडी मुखिया लालू यादव ने कहा, "महागठबंधन की (2024 लोकसभा चुनाव में) कम से कम 300 सीटें आएंगी...प्रधानमंत्री भ्रष्ट लोगों के संचालक हैं. अभी सभी ने देखा कि वो जिसे भ्रष्ट कहते थे, उसी को महाराष्ट्र में मंत्री बनाया." 

हालांकि, ये पहला मौका नहीं है जब लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. 5 जुलाई (बुधवार) को आरजेडी के 27वें स्थापना दिवस पर भी लालू यादव पीएम मोदी पर जमकर बरसे थे. उन्होंने एक कार्यक्रम में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा, "उखाड़ के फेंक देब, जब तू ना रहबअ तब का होई, नरेंद्र मोदी सोच ल. हम तो फूल-माला बेचकर भी जी लेंगे लेकिन तोहर का होई."

लालू यादव ने अपनी इसी शैली के कारण बिहार की राजनीति में माहौल बनाया था और अपनी पहचान बनाई थी. लालू यादव के जेल जाने के बाद उनकी तबियत खराब रहने लगी. तब लालू का ये अंदाज लोगों को बहुत कम देखने को मिलता था. अब वे फिर से राजनीति में सक्रिय होने लगे हैं. 

बेंगलुरु में होगी विपक्षी एकता की अगली बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी एकता की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी. बिहार के सीएम नीतीश कुमार पिछले कई महीनों से विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए. जिसका सफल नजीता पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में देखने को मिला था. जहां विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से हटाने की रणनीति पर चर्चा की थी. विपक्षी एकता की अगली बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होगी. 

calender
06 July 2023, 03:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो