बिहार में सियासी खींचतान, कांग्रेस पार्टी ने कहा राजद और बीजेपी में दिख रहा उत्साह

Bihar Politics: बिहार में आने वाले 12 फरवरी को विधान सभा में नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है. वहीं कांग्रेस पार्टी ये दावा कर रही है कि, मेरे विधायकों को खरीदने की कोशिश लगातार जारी है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • बिहार में आने वाले 12 फरवरी को नई सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है.
  • विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होने के बाद राजद पार्टी के भविष्य का पता चलेगा.

Bihar Politics: बिहार में राजद और बीजेपी की सरकार बनने के बाद से लगातार कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. राजनीति उठा पटक जारी है, दरअसल आने वाले 12 फरवरी को ये साफ हो जाएगा कि, आखिर कितने विधायक बिहार में बिकने वाले हैं. इसी बीच कांग्रेस पार्टी दावा कर रही है कि, बीजेपी पार्टी उनके विधायकों को खरीदना चाह रही है.

12 फरवरी की तैयारी

बिहार में आने वाले 12 फरवरी को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होने वाला है. इसलिए आज और कल का दिन नई सरकार के लिए बहुत मुश्किलों वाला है. क्योंकि सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को पता चल जाएगा कि, बहुमत किसके पक्ष में है और विधायकों की खरीद बिक्री हुई है या नहीं. इतना ही नहीं अगर बीजेपी के पास 78, जदयू के पक्ष में 45, साथ ही हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा-सेक्युलर के 4 एवं निर्दलीय विधायक मिलाकर 128 सदन में जदयू का समर्थन करती है, तो लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद के लिए खतरे की घंटी बज जाएगी.

बीजेपी बिहार में सुरक्षित

इस खींचतान के माहौल में सबसे अधिक अगर कोई पार्टी उमंग में है, तो वह है बीजेपी. क्योंकि इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए कोई भी विधायक इस पार्टी को छोड़ना नहीं चाहेगा. दूसरे तरफ राजद बिहार में विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को साथ में लेकर नया खेल करना चाह रही है.

जबकि कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के हाथों अपने विधायकों के बिकने का डर भी दिखाया है. वहीं टेस्ट से पहले, जदयू अपने मंत्रियों को समझाने बुझाने में लगी है. मगर राजद पार्टी लगातार परेशान है. क्योंकि फ्लोर टेस्ट होने के बाद पार्टी पर बड़ा संकट मंडराने लगेगा. 

calender
10 February 2024, 09:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो