Valentines Day: पढ़ें वैलेंटाइन डे पर लालू के लाल बिहार के नेता तेजस्वी यादव की लव स्टोरी, जीवन में मिले 44 हजार प्रपोजल

Valentines Day: बिहार के नेता और लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव की लव स्टोरी एक समय खूब चर्चाओं में रही थी, क्योंकि उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त से विवाह किया था.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • तेजस्वी यादव की पत्नी का नाम राजश्री है.
  • राजश्री का पूरा परिवार दिल्ली में रहता है. 

Valentines Day: बिहार की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव को दिग्गज नेता कहा जाता है. आज कल तेजस्वी बिहार की राजनीति को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. राजनीति के साथ उनकी प्रेम कहानी एक समय खूब चर्चा का विषय बनी हुई थी.  दरअसल साल 2021 में जब उनकी शादी हुई तो हजारों लड़कियों का दिल टूट गया था. क्योंकि तेजस्वी यादव को शादी करने के लिए 44 हजार लड़कियों का प्रपोजल मिला था.

मगर जब उनकी शादी की बात चर्चा में आई तो, कई हजार लड़कियों के अरमानों पर पानी फिर गया था. बता दें कि, नेता तेजस्वी यादव ने एक ईसाई लड़की से शादी की थी. 

तेजस्वी की प्रेम कहानी 

तेजस्वी यादव बिहार में नौवीं की पढ़ाई पूरी करके दिल्ली रवाना हो गए थे, यहां उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) में दाखिला लिया, इस दौरान उनकी दोस्ती उनकी पत्नी राजश्री से हुई. जिसके बाद ये मित्रता प्यार में तब्दील होने लगी, और दोनों ने साल 2021 में विवाह कर लिया. 

पिता लालू प्रसाद थे शादी से नाराज

मिली जानकारी के अनुसार राजश्री ईसाई धर्म से आती थी, जिसके कारण आरजेडी सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव को उनका रिश्ता पसंद नहीं था. मगर बाद में लालू प्रसाद ने मीडिया के सामने बताया कि, ये शादी उनकी मर्जी से की गई है. वहीं राजश्री नाम भी लालू प्रसाद यादव ने अपनी बहू को मुंह दिखाई में दिया है, राजश्री का पूरा परिवार दिल्ली में रहता है. 

लालू परिवार में इस शादी को लेकर बहुत मंथन किया गया. जबकि तेजस्वी को अपने प्यार पर विश्वास था. जिसके बाद उन्होंने राजश्री से विवाह करने के लिए घर वालों को मना लिया, और साल 2021 में दोनों का विवाह हुआ. तेजस्वी की पत्नी राजश्री ने एक बेटी को जन्म दिया है. इतना ही नहीं बिहार की कई लड़कियां आज भी नेता तेजस्वी यादव से शादी करने के लिए मैसेज भेजती रहती हैं. 

calender
14 February 2024, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो