BJP की पहली लिस्ट में PM मोदी समेत 100 उम्मीदवारों के नामों का हो सकता है ऐलान, इस दिन जारी हो सकती लिस्ट!

Loksabha Chunav 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 29 फरवरी को जारी कर सकती है. इस लिस्ट में पीएम मोदी और अमित शाह का नाम हो सकता है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 29 फरवरी को जारी हो सकती है. इस लिस्ट में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत 100 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है. इसके अलावा बीजेपी हारी सीटों पर नए चेहरों को उतार सकती है. 

बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. 29 फरवरी को बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के बाद भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है. बीजेपी की यह लिस्ट कई मायनों में अहम हो सकती है, क्योंकि बीजेपी ने इस बार लोकसभा की 543 सीटों में से 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

अबकी बार एनडीए के  400 पार का लक्ष्य

साथ ही एनडीए को 400 सीटों पर जीत दिलाने की दिशा में काम कर रही है. बीजेपी केरल से भी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्दी ही जारी कर सकती है. इस लिस्ट को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के नेतृत्व में केरल पदयात्रा के समापन के मौके पर जारी किया जा सकता है. 

खबर यह भी है कि इस दौरान 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पद यात्रा में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी केरल से भी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्दी ही जारी कर सकती है. इस लिस्ट को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के नेतृत्व में केरल पदयात्रा के समापन के मौके पर जारी किया जा सकता है. 

केरल से कई नामों का आया प्रस्ताव

दक्षिण के राज्य केरल से पहली सूची में तिरुवनंतपुरम, अटिंगल, कोल्लम, पथानामथिट्टा, पलक्कड़, एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोट्टायम और चालक्कुडी लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम आए हैं.  
 

calender
24 February 2024, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो