Loksabha Election 2024: महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर सस्पेंस बरकरार, 27-28 को महाविकास अघाड़ी का मंथन

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन के सीट बटंवारे को लेकर खबर आ रही है आइए जानते हैं...

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तमाम राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटी लगी हुई है. इस बीच महाराष्ट्र की राजनीति में इंडिया गठबंधन के बीच सीट बटंवारे को लेकर सूत्रों से खबर सामने आ रही है. महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी में कुछ सीटो पर फिलहाल गतिरोध बना हुआ है.

जानकारी के मुताबिक भिवंडी सीट पर कांग्रेस और NCP दोनों दावा कर रही है, मराठवाड़ा की हिंगोली सीट पर कांग्रेस और एनसीपी का कहना है कि वर्धा लोकसभा सीट की अगर बात करें तो NCP इस सीट पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है लेकिन कांग्रेस NCP को वर्धा लोकसभा सीट देने तैयार नहीं हैं.

इतने  सीटों पर बनी बात?

सीट शेयरिंग को लेकर महाविकास आघाड़ी के नेताओं ने यह दावा किया है कि आने वाले 27 या 28 फरवरी को सीट शेयरिंग फॉर्मुला कंफर्म हो जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में  कांग्रेस 18 से 19 सीट, शिवसेना UBT को भी 18 से 19 सीट, एनसीपी शरद पवार को 6 से 8 सीट, वंचित बहुजन आघाडी को 2 सीट वो भी प्रकाश अंबेडकर के साथ आने पर. इसके अलावा वंचित को अकोला, शिरडी और नांदेड इनमें से  दो सीट देने पर चर्चा जारी है.

महाविकास आघाड़ी की ओर से लगातार इस बात का दावा किया जा रहा है कि उनके बीच लगभग- लगभग सहमति बन गई है, इसलिए MVA ने अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया और  कड़ी में आज पुणे में संयुक्त सभा का आयोजन किया जा रहा है.

भाजपा महाराष्ट्र में पिछले चुनाव में 25 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. वहीं अब भाजपा 32 से 34 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, शिंदे शिवसेना 10 से 12 सीटे पर वहीं अजीत पवार NCP 4 सीटों पर लड़ सकते हैं.

calender
24 February 2024, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो