Loksabha Election 2024: महाराष्ट्र में 'इंडिया' एकजुट: जानिए कितनी सीटों पर बनी बात?

Loksabha Election: महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन पर सीट शेयरिंग को लेकर समहती बनती हुई नजर आ रही फिलहाल खबर आई है कि 48 सीटों पर समहति बन गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर बने विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन को धीरे- धीरे सीट शेयरिंग पर सहमती बनती हुई नजर आ रही है. उत्तर प्रदेश के सपा के साथ कांग्रेस की डील हो गई. दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, गोवा और चढ़ीगढ़ में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ सौदा बना लिया है. वहीं जानकारी मिली आ रही है कि पश्चिम बंगाल में सीट कांग्रेस और TMC के बीच बात बनती हुई नजर आ रही है. 

अब महाराष्ट्र में कांग्रेस महा विकास अघाड़ी के सहयोगियों NCP शरदचंद्र पवार और शिवसेना UBT के साथ सीटों बंटवारे के समझौते को अंतिम फैसला देने में लगी हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुकाबिक, महाराष्ट्र में कुल 48 सीटें है जिनमें से 39 सीटों पर शिवसेना UBT, कांग्रेस और शरद पवार की पार्टी के बीच समझौता हो गया है. जबकि 9 सीटों पर अभी भी सहमति नहीं बन पाई है.

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में INDIA गठबंधन के सहयोगियों के बीच 9 सीटों पर पेंच फंसा हुआ है. जिनमें राज्य की दो सीटें दक्षिण मध्य और उत्तर पश्चिम में शामिल हैं. शिवसेना UBT और कांग्रेस दोनों यहां से अपने- अपने प्रत्याशियों को खड़ा करना चाहती है. 

खबर अपडेट की जा रही है...

calender
23 February 2024, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो