Mamata Banerjee: 'भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के लिए बीजेपी के रंगों का इस्तेमाल किया जा रहा है': ममता बनर्जी

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार, (17 नवंबर) को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भारतीय क्रिकेट टीम सहित देश भर के विभिन्न संस्थानों का भगवाकरण करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार, (17 नवंबर) को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भारतीय क्रिकेट टीम सहित देश भर के विभिन्न संस्थानों का भगवाकरण करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है, गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी अब भगवा रंग की है.

मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगधात्री पूजा के उद्घाटन पर बोलते हुए, बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने न केवल क्रिकेट टीम की अभ्यास जर्सी में बल्कि मेट्रो स्टेशनों की पेंटिंग में भी भगवा रंग पेश किया है.

उन्होंने अपनी असहमति व्यक्त करते हुए कहा, "वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है, और मुझे विश्वास है कि वे विश्व कप में चैंपियन होंगे. लेकिन वे (भाजपा) वहां भी भगवा रंग लेकर आए." , और हमारे लड़के अब भगवा रंग की जर्सी में अभ्यास करते हैं. मेट्रो स्टेशनों को भगवा रंग में रंग दिया गया है. यह अस्वीकार्य है." स्पष्ट रूप से किसी का नाम लिए बिना, बनर्जी ने इसकी निंदा की जिसे वह पक्षपातपूर्ण राजनीति मानती हैं.

टीएमसी प्रमुख ने कहा, "मुझे उनके मूर्तियां बनाने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वे हर चीज को भगवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने एक बार देखा था कि मायावती ने अपनी एक मूर्ति बनवाई थी. उसके बाद, मैंने ऐसा कुछ नहीं सुना." भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि देश "देश की जनता का है, न कि केवल एक पार्टी की.

उनकी टिप्पणी पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसने आरोपों को "प्रतिशोधात्मक दृष्टिकोण का प्रतिबिंब" करार दिया.बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा, "कुछ दिनों के बाद वह सवाल कर सकती हैं कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज में भगवा रंग क्यों है. हम ऐसे बयानों पर प्रतिक्रिया देना भी उचित नहीं समझते हैं."

राज्य के लिए धन रोकने के लिए केंद्र पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पहले पन्ने पर विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च करने में तत्पर है, लेकिन उसने "राज्य का बकाया धन रोक दिया है, जिससे हजारों (मनरेगा) श्रमिक वंचित रह गए हैं. उन्होंने कहा, "पहले, मैंने सीपीआई (एम) से लड़ाई की. अब मुझे दिल्ली में सत्ता में मौजूद पार्टी से लड़ना है."

calender
17 November 2023, 11:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो