Madhya Pradesh Election 2023: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल हुआ यह नेता

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पूर्व विधायक और भाजपा नेता मदन कुशवाह ने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पूर्व विधायक और भाजपा नेता मदन कुशवाह ने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं. मंगलवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में कुशवाह ने पार्टी की सदस्यता ली.

खड़गे इस महीने होने वाले आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए यहां पहुंचे थे. कुशवाह केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक रहे हैं और वह 2008 के राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी (भाजपा) से विधायक चुने गए थे. वह जिले के ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे.

2013 विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर लड़े थे चुनाव

आपको बता दें कि साल  2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने फिर से बसपा से चुनाव लड़ा लेकिन चुनाव हार गए. बाद में, 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले, सिंधिया, जो उस समय कांग्रेस पार्टी में थे, ने उन्हें (कुशवाहा को) कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई और उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन वह हार गए.

2020 में कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए थे शामिल

2020 में राज्य में हुए राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान, जब 22 वफादार विधायकों के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भगवा खेमे में चले गए, तो कुशवाह ने भी कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए. बताया जाता है कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा सीट से बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से कुशवाह नाराज थे और जिसके बाद वह फिर से कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.

मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे.

calender
07 November 2023, 10:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो