PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के खास अवसर पर पखवाड़ा का आयोजन करेगी भाजपा

PM modi birthday: प्रधानमंत्री के 72वें जन्मदिन पर लोगों ने पिछली बार कम से 72 किलों केक काटा था. लेकिन इस बार पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन पर बीजेपी ‘सेवा पखवाड़ा’ आयोजित करने की योजना बनाई गई है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इस बार पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन पर बीजेपी ‘सेवा पखवाड़ा’ आयोजित करने की योजना बनाई गई है.

PM modi birthday:पिछली बार पीएम मोदी के जन्मदिन के खा मौके पर देश को चीतों का तोहफ दिया गया था. तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी के कार्यकर्ता इस खास मौके पर कहीं केक काटते हुए नजर आए थे. तो वहीं कई जगहों पर हवन भी किए गए थे. पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के दीनदयाल नगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर्षोल्लास के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन मनाया था. लेकिन इस बार प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कुछ अलग ही होने वाला भाजपा कार्यकर्ताओं ने अभी से जन्मदिन की तैयारी शुरू कर दी हैं.

सेवा पखवाड़ा देशभर में 15 दिनों तक चलाया जायेगा

पीएम मोदी 17 सितंबर को अपना 73वां जन्मदिन मनाएंगे और पिछली साल की तरह इस साल भी बीजेपी ‘सेवा पखवाड़ा’ आयोजित करने की योजना बना रहे हैं. यह विशेष सेवा पखवाड़ा देशभर में 15 दिनों तक चलाया जायेगा जो की नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से शुरू होकर गांधी जंयती तक चलाया जायेगा.

पार्टियों के कार्यकर्ताओं से की जायेगी चर्चा

जानकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री के जन्मदिन की तैयारियों के संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चघु, विनोद तावड़े, सुनील बंसल, सजय बांदी और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी वाली बैठक में यह निर्णय लिया गया है, उसके अतिरिक्त, बैठक में “मेरी माटी मेरा देश” और पार्टी के अन्य भावी कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई है .

कैसे मनाया गया था पीएम मोदी का 72वां जन्मदिन

हर साल की तरह पिछली बार भी नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर दिन शनिवार को अपना जन्मदिन मनाया था हर जन्मदिन पर वह अपनी मां से मिलते जाते थे लेकिन 72वें जन्मदिन पर वह अपनी मां से मिलने नहीं जा पाए थे.

इसके साथ ही बीजेपी की तमिलनाडु इकाई PM मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले सभी बच्चों को गिफ्ट के तौर पर सोने के सिक्के बांटे थे. इसके साथ ही बीजेपी ने आरएसआरएम अस्पताल चेन्नई को चुना था जिसमें सभी बच्चों को गिफ्ट दिया था.

calender
31 August 2023, 07:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो