मोदी बोले, डबल इंजन सरकार ना रहने पर जनता पर डबल मार पड़ती है

​​​​​​​प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्यों में डबल इंजन की सरकार से सीधा मतलब राज्यों के विकास की डबल गति से है। यदि राज्य में डबल इंजन सरकार नहीं है तो जनता पर डबल मार पड़ती है।

Naveen Gupta
Naveen Gupta

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्यों में डबल इंजन की सरकार से सीधा मतलब राज्यों के विकास की डबल गति से है। यदि राज्य में डबल इंजन सरकार नहीं है तो जनता पर डबल मार पड़ती है।

गुरुवार को कर्नाटक में भाजपा कार्यकर्ताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं और डबल इंजन सरकार के फायदे बताएं। राज्यों में और केंद्र में एक ही पार्टी की सरकार ही डबल इंजन है। प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जनता की बीच जाएं और लोगों को समझाएं कि स्थिर सरकार होने के फायदे होते हैं। मतदाताओं को बताएं कि कर्नाटक में स्थिरता ना होने की वजह से कितना नुकसान हुआ है और दिल्ली में (केंद्र में) एक स्थिर सरकार होने की वजह से कितना काम हो रहा है।

 

 मोदी ने कहा, डबल इंजन सरकार का सीधा और साधारण मतलब है कि विकास की रफ्तार डबल। बीते नौ वर्षों का यही अनुभव रहा है। जहां-जहां भाजपा की डबल इंजन की सरकार है, वहां-वहां गरीब कल्याण की योजनाएं तेजी से जमीन पर उतरी हैं। उन्होंने कहा कि हर घर जल योजना में कर्नाटक सबसे आगे है और यह इसलिए संभव हुआ है कि क्योंकि वहां डबल इंजन की सरकार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा सरकार नहीं है, वहां सत्ताधारी दल कोशिश करते हैं कि केंद्र सरकार की कोई भी योजना सफल हो

 

प्रधानमंत्री ने उदाहरण दिया कि अगर ट्रैक्टर के एक पहिये की जगह उसमें मारुति कार का पहिया लगा दें तो वह क्या किसी के काम आएगा। उन्होंने कहा कि जैसे एक ही प्रकार की व्यवस्था तेज गति देती है, वैसे ही डबल इंजन की सरकार तेज गति देती है।

calender
27 April 2023, 02:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो