Lucky Plants For Home: घर में लगाएं ये चमत्कारी पौधे! करियर में मिलेगी सफलता, इनकम होगी आपकी डबल

Lucky Plants For Home: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि घर में कुछ पौधे लगाने से आपका जीवन बदल सकता है।आपको बता दें कि कई ऐसे पौधे हैं जो काफी शुभ माने जाते हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पौधे तो सभी के घरों में लगे हुए नजर आते हैं क्या कभी आप ने सोचा है कि घरों में किस तरह के पौधे लगाना शुभ माना जाता है?

Lucky Plants For Home: पौधे तो सभी के घरों में लगे हुए नजर आते हैं क्या कभी आप ने सोचा है कि घरों में किस तरह के पौधे लगाना शुभ माना जाता है? आप ने अधिकतर ऐसे लोगों को देखा होगा जिनके घरों में कई तरह के पौधे लगे हुए मिलते हैं। कम ही लोग पौधों के बारे जानते हैं।

कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के घर में पौधे लगे हुए होते हैं उन्हें अनेक प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलता है।ये पौधे न केवल घर की हवा को शुद्ध बनाएं रखते हैं बल्कि नकारात्मक शक्तियों को भी घर से दूर रखते हैं। आइए जानते हैं कि आप घर में किन चमत्कारी पौधों को लगा सकते हैं?

तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में काफी शुभ माना गया है। कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा मौजूद होता है वहां पर शुख-शांति बनी रहती है।साथ ही तुलसी के पौधे को इसीलिए भी काफी महत्वपूर्ण मानते हैं क्योंकि यह दिन और रात दोनों समय ऑक्सीजन छोड़ता है। इसे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश करती है। साथ ही नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर रहती हैं।

जैस्मिन का पौधा

घर में जैस्मिन का पौधा होना काफी अच्छा माना जाता है साथ ही इस पौधे की भीनी-भीनी खुशबू आपके तन-मन को महका देती है।कहते हैं कि यदि घर के मुख्य दरवाजे पर इस पौधे को आप लगाते हैं तो इससे आपके जीवन में धन की वृद्धि होगी।

पाम ट्री का पौधा 

पाम ट्री के पौधे को भी घर के मुख्य दरवाजे पर लगाया जा सकता है।पाम ट्री को एयर प्यूरिंफाइंग प्लांट भी कहा जाता है।इस पौधे की देखभाल काफी आसानी से की जा सकती है साथ ही इसमें पानी लगाने के बाद कुछ नहीं करना होता है।पाम ट्री का पौधा घर में पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाने में काफी मददगार है ।

calender
27 April 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो