EVM पर उठ रहे सवाल पर CEC ने शायराना अंदाज में दिया जवाब, पढ़ा ये शेर

Loksabha Election Date: इलेक्शन कमिशन के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आगामी लोेकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी. इस दौरान उन्होंने उर्दू अदब के मशहूर शायर बशीर बद्र का एक शेर पढ़ा.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: देशभर कुछ दिनों बाद ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. भारतीय चुनाव आयोग ने शनिवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इलेक्शन कमिशन के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आज तारीखों का ऐलान करते हुए एक शेर पढ़ा है. देश में कुल सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. सीईसी राजीव कुमार ने कहा कि ईवीएम पर सवाल उठाने वालों को शायराना अंदाज में जवाब दिया. उन्होंने राजनीतिक दलों से गुजारिश करते हुए कहा कि कैंपने के दौरान पर्सनल अटैक से बचें और डेकोरम को मेनटेन रखें.

सीईसी राजीव कुमार ने पढ़ा शेर

सीईसी राजीव कुमार ने उर्दू अदब के मशहूर शायर बशीर बद्र का ये शेर सुनाया...

दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे

जब कभी हम दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा न हों 

उन्होंने कहा कि आजकल जल्दी-जल्दी दोस्त और दुश्मन बनने की प्रक्रिया थोड़ा ज्यादा चल रही है. पार्टियां इतना भी गंदा ना बोलें कि वो एक-दूसरे के दुश्मन बन जाएं और आगे कुछ ना हो. इससे पहले उन्होंने रहीम के दोहे का जिक्र किया कि, मुंह से जो भी निकलता है, वो डिजिटल तौर पर हमेशा के लिए रिकॉर्ड हो जाता है और बार-बार चलता रहता है. तो खराब शब्दों को इस्तेमाल न करें. एक बार लड़ाई होती है तो प्रेम का धागा टूट जाता है.

चुनाव तारीखों का हुआ ऐलान

सीईसी ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. आम चुनाव 7 चरणों में होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. तीसरे चरण में 7 मई, चौथे चरण में 13 मई, पांचवे चरण में 20 मई, छठे चरण में 25 मई और सातवें चरण में 1 जून हो मतदान होगा.

calender
16 March 2024, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो