Farmers Protest : चंडीगढ़ में केंद्र सरकार-किसानों की मीटिंग, हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद

न्यूनतम समर्थन मूल्य की अपनी मांगों पर जोर देने के लिए हजारों किसानों को नई दिल्ली तक मार्च करने से रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस और बैरिकेड्स का इस्तेमाल किया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Farmers Protest : न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) समेत कई मांगों को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. इन सबके बीच हरियाणा सरकार ने राज्य के 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक बढ़ा दी है.

सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक अब 17 फरवरी की रात 12:00 बजे तक अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल,जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं बंद रहें

बता दें कि दो दिनों के विरोध प्रदर्शन के बाद केंद्रीय मंत्रियों और अपनी फसलों के लिए अधिक कीमत की मांग कर रहे किसानों के बीच तीसरे दौर की बातचीत गुरुवार शाम को शुरू हुई. जिसमें वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने 17 कृषि निकायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में भाग लिया.

किसानों द्वारा दिल्ली की तरफ मार्च करने का असफल प्रयास तीसरे दिन में प्रवेश कर गया क्योंकि उन्हें पंजाब और हरियाणा राज्यों की सीमा पर रोक दिया गया. प्रदर्शनकारियों को पुलिस के करीब जाने से रोक रहे कमलजीत सिंह ने कहा, "सरकार के साथ बातचीत खत्म होने तक हम कोई कार्रवाई करने की योजना नहीं बना रहे हैं."

इससे पहले आज हरियाणा के हिसार जिले के सिसई गांव में किसानों की महापंचायत में किसानों ने आंदोलनकारी किसानों को अपना समर्थन दिया और 18 फरवरी को अपने ट्रैक्टर निकालकर खनौरी सीमा की ओर बढ़ने की घोषणा की.

calender
15 February 2024, 10:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो