Petrol and Diesel: चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, जानिए कितने रुपये सस्ते हुए पेट्रोल डीजल

Petrol and Diesel: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने लोगो को राहत देते हुए पेट्रोल- डीलज के दामों में 2 रुपए की कटौती कर दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Petrol and Diesel: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने लोगो को राहत देते हुए पेट्रोल- डीलज के दामों में 2 रुपए की कटौती कर दी है. पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी. इस बीच कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरें भी घटाई गई हैं और इस कारण से वहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में टोटल 5 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती हुई है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में 2 रुपये कम करके प्रधानमंत्री नरेंद मोदी एक बार फिर से साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है. 

आगे उन्होंने लिखा कि जब विश्व मुश्किल दौर से गुज़र रहा था - विकसित और विकासशील देशों में पेट्रोल के दामों में 50-72 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हुयी और हमारे आसपास के कई देशों में तो पेट्रोल मिलना ही बंद हो गया तब भी, 1973 के बाद आये पचास साल के सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद, मोदी जी के दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण मोदी के परिवार पर आंच नहीं आयी. भारत में पेट्रोल के दाम बढ़ने के बजाय पिछले ढ़ाई बर्षों में 4.65 प्रतिशत कम हुए!

सरकार द्वारा आखिरी बार 21 मई 2022 को राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल डीजल के दाम में बदलाव किया गया था. उस समय सरकार की ओर से पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल 6 रुपये प्रति लीटर का एक्साइज ड्यूटी घटाई गई. इससे पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर तक कम हो गए थे.

calender
14 March 2024, 09:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो