Chhattisgarh Cabinet Oath: छत्तीसगढ़ में हुआ कैबिनेट का गठन, इन विधायकों ने ली शपथ

Chhattisgarh Cabinet Oath: छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णु देव साय की कैबिनेट का विस्तार हुआ. इस दौरान मंत्रिमंडल में 9 नए मंत्रियों को शामिल किया गया.

Garima Singh
Garima Singh

Chhattisgarh Cabinet Oath: छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद विष्णु देव साय ने नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. सरकार बनने के बाद आज साय की कैबिनेट का गठन हो गया है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने मंत्रीमंडल में नौ नए मंत्रियों को जगह दी है. सीएम साय ने आज राज्यपाल भवन में नौ नए कैबिनेट मंत्रियों के नामों की घोषणा की जिसके बाद सभी विधायकों ने बारी-बारी से शपथ ली. सीएम ने कहा कि नौ मंत्रियों के अलावा बाकी मंत्रियों को भी जल्द मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

सीएम साय की कैबिनेट में शामिल होने वाले नए मंत्रियों में भाजपा विधायक रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े है. इन सभी मंत्रियों ने आज राज्यपाल भवन में बारी-बारी से शपथ ली.

भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी मंत्री पद की शपथ ले ली है. बता दें, सबसे ज्यादा मंत्री सरगुजा संभाग से बने हैं. जिसमें खुद सीएम विष्णु देव साय भी शामिल हैं. जानकारी के लिए बता दें, संभाग से मुख्यमंत्री साय, रामविचार नेताम, श्याम बिहारी जायसवाल और लक्ष्मी राजवाड़े शामिल हैं. इस बार सरगुजा संभाग से सभी 14 सीटें भाजपा के खाते में गई हैं.

कैबिनेट में शामिल होने से पहले बीजेपी नेता लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि बीजेपी ने मेरे जैसी छोटी पार्टी के कार्यकर्ता को मंत्रिमंडल में शामिल होने का मौका दिया. लक्ष्मी राजवाड़े ने आगे कहा मुझे खुशी है कि मैं सिर्फ भटगांव विधानसभा क्षेत्र का ही नहीं बल्कि पूरे राज्य का प्रतिनिधित्व करूंगी. उन्होने कहा कि मैं महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए पार्टी के निर्देशानुसार काम करूंगी.

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सीएम विष्णु देव साय ने कहा, नौ मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल कर लिया गया है. बाकी मंत्रियों को जल्द ही कैबिनेट में जगह दी जाएगी. उन्होंने कहा कि गवर्नर हाउस में हमारे विधायक मंत्रिमंडल के नये सदस्यों के रूप में शपथ ले रहे हैं, जिनकों बाद में जिम्मेदारी दी जाएगी.

calender
22 December 2023, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो