Chhattisgarh Train Accident: मालगाड़ी की 8 बोगी पटरी से उतरी, ये रूट हुए प्रभावित

Chhattisgarh Train Accident: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के बिलासपुर डिवीजन के अंतर्गत अकलतरा यार्ड के पास एक मालगाड़ी के नौ खाली वैगन पटरी से उतर गए. ट्रैक के मरम्मत का कार्य चल रहा है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chhattisgarh Train Accident: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के बिलासपुर डिवीजन के अंतर्गत अकलतरा यार्ड के पास एक मालगाड़ी के नौ खाली वैगन पटरी से उतर गए. ट्रैक के मरम्मत का कार्य चल रहा है. इससे रेल लाइन प्रभावित हुई है. इसके चलते अब कई यात्रियों का आना जाना भी प्रभावित हो गया है. रेलवे की टीम हादसे वाली स्थान पर पहुंची है.

इस रेल लाइन से रोजाना बड़ी संख्या में पैसेंजर ट्रेन और कोयले से भरी मालगाड़ियों का आना जाना लगा रहता है. इस हादसे के बाद कई ट्रेनों को आउटर में रोक दिया गया है. बताया जा रहा है कि हावड़ा- मुबंई रूट पर हुए इस हादसे के बाद फिलहाल 10 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

जांजगीर-चांपा के संतोश कुमार ने बताया "मालगाड़ी के नौ खाली वैगन पटरी से उतर गए हैं जिसकी वजह से वहां का यातायात अवरुद्ध हो गया है। इस दुर्घटना की वजह से कुल 13 ट्रेन प्रभावित हुई हैं जो अलग-अलग स्टेशन पर खड़ी हैं। घटना की सूचना मिलते ही कोरबा और बिलासपुर से दुर्घटना राहत ट्रेन (ART) सामान के साथ वहां पहुंची है। वहां मरम्मत का काम चल रहा है। दुर्घटना के कारण के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं."

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर से मालगाड़ी रायगढ़ की ओर जा रही थी इसी दौरान अकलतरा और नैला रेलवे स्टेशनों के बीच अकलतरा ईस्ट केबिन के पास मालगाड़ी की कई बोगियां पटरी से उतर गई. इसके बाद ट्रैक पर पड़े वैगनों को हटाने का काम शुरु कर दिया गया है. कोरबा और बिलासपुर से राहत दल भी भेजा गया है. हादसे का कारण अभी कुछ साफ नहीं आया है. अफसरों का कहना है कि मार्ग बहाल होने में समय लग सकता है. 

calender
27 July 2023, 09:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो