Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने दिया मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा, मोहन मरकाम बन सकते हैं मंत्री

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि इस्तीफा दिया नहीं जाता, ले लिया गया है. प्रेम साय सिंह की जगह मोहन मरकाम को प्रदेश का शिक्षा मंत्री बनाया जा सकता है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Chhattisgarh Cabinet Reshuffle: छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि इस्तीफा दिया नहीं जाता, ले लिया गया है. इस्तीफा देने के बाद जब प्रेमसाय सिंह मीडिया सामने आए उनके चेहरे पर गम साफ नजर आया. प्रेमसाय सिंह की जगह मोहन मरकाम को प्रदेश का शिक्षा मंत्री बनाया जा सकता है. दिलचस्प है कि इससे ठीक एक दिन पहले बुधवार 12 जुलाई को मोहन मरकाम की जगह बस्तर के लोकसभा सांसद दीपक बैज को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया.

'मंत्री पद पर रखना या फिर न रखना ये मुख्यमंत्री पर निर्भर' -

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए प्रेमसाय सिंह ने कहा कि, "मंत्री पद पर किसी को रखना और नहीं रखना ये मुख्यमंत्री के विवेकाधिकार पर निर्भर करता है. मुख्यमंत्री पूरे राज्य के होते हैं. मुझसे कहा गया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का निर्देश है कि आपको इस्तीफा देना है. इस्तीफा दिया नहीं जाता है, उसे लिया जाता है. इस्तीफा देने की जो प्रक्रिया है उसका पालन किया गया है."

'ये संगठन की प्रक्रिया है' -

वहीं चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा, संगठन और मंत्रिमंडल में फेरबदल से जुड़े हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि, "हां ये सब ठीक है, चलता रहता है. ये संगठन और पार्टी की प्रक्रिया है." क्या आपको आगे कोई अहम जिम्मेदारी मिलेगी, इस सवाल पर प्रेमसाय सिंह ने कहा कि चुनाव में काम करना है.

टिकट कटने के सवाल पर दिया जवाब?

बता दें कि प्रेमसाय सिंह ने कहा कि पार्टी का जो निर्देश होगा उसके हिसाब से काम करना है. क्या टिकट भी कट सकता है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि किसका टिकट कटेगा और किसका नहीं ये तो अलग बात है. लेकिन पार्टी हित में काम करना है. अगले शिक्षा मंत्री क्या मोहन मरकाम होंगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि, "ये तो मुख्यमंत्री तय करेंगे. किसे कौन सा विभाग मिलेगा ये तो मुख्यमंत्री पर निर्भर करता है."

calender
13 July 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो