CM भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाया DA, संविदाकर्मियों के वेतन में इजाफा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में CM भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया, शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4%, संविदा कर्मचारियों के वेतन मान में 27% की वृद्धि की गई है, दैनिक वेतन भोगी दर में श्रम विभाग द्वारा 4 हजार प्रतिमाह की वृद्धि की गई है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राज्य के लोगों के लिए एक अच्छी खबर दी है, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधानसभा में राज्य के करीब शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी, संविदा कर्मचारियों के वेतन मान में 27 फीसदी की वृद्धि की गई है, दैनिक वेतन भोगी दर में श्रम विभाग द्वारा 4 हजार प्रतिमाह की वृद्धि की गई है, अतिथि शिक्षक मासिक वेतन में 2 हजार, समस्त पटवारी के लिए 500, शासकीय सेवक 7वें वेतन मान पर B श्रेणी शहर के लिए 9 फीसदी और C श्रेणी व अन्य शहरों के लिए 6 फीसदी गृह भाड़ा भत्ता दिया जाएगा."

स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रतिमाह 2 हजार रुपए अतिरिक्त मानदेय दिए जाने का मुख्यमंत्री ने घोषणा किया, साथ ही पटवारियों को प्रतिमाह 500 रुपए संसाधन भत्ता दिए जाने का भी एलान किया गया. 

 

शासकीय कर्मचारियों को B श्रेणी के शहरों के लिए 9 प्रतिशत और C तथा दूसरे श्रेणी के शहरों के लिए 6 प्रतिशत की दर से रूम रेंट भत्ता दिए जाने का एलान किया गया. पंचायत सचिवों को विशेष भत्ता मिलेगा. इसके तहत 15 साल से कम सेवाकाल के लिए 2500 रुपए की वृद्धि तो 15 साल के अधिक सेवाकाल 3000 रुपए की वृद्धि होगी. इसके अतिरिक्त पंचायत सचिवों को अर्जित अवकास, मातृत्व एवं पितृत्व अवकाश, 10 लाख तक की उपादान राशि और 5 लाश तक चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति का भी लाभ दिया जाएगा.
 

calender
19 July 2023, 09:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो