Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस ने आगामी छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

Chhattisgarh Election 2023:  कांग्रेस ने आगामी छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. 

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Chhattisgarh Election 2023:  कांग्रेस ने आगामी छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई दूसरी सूची में राज्यसभा की पूर्व सांसद छाया वर्मा को धारसीवा सीट से टिकट दिया है.

दो चरणों में होगें मतदान चुनाव

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव आयोजित करवाने का फैसला किया है. प्रदेश में 90 विधानसभा सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होनी है. इसका परिणाम 3 दिसंबर को आना है.

इसके अलावा पार्टी ने महंत राम सुंदर दास को रायपुर दक्षिण शहर विधानसभा सीट से भाजपा के दिग्गज बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ मैदान में उतारा है.
 
इस बीच आज घोषित 53 उम्मीदवारों की सूची में कांग्रेस ने भरतपुर-सोनहत - एसटी निर्वाचन क्षेत्र से गुलाब सिंह कमरो, मनेंद्रगढ़ से रमेश सिंह और कटघोरा से पुरषोत्तम कंवर को मैदान में उतारा है.
 
इससे पहले रविवार को पार्टी ने 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पाटन से और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से मैदान में उतारा गया.
  
इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनावों के बाद, कांग्रेस ने तत्कालीन सत्तारूढ़-भाजपा के खिलाफ 90 में से 68 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी, जिसने 15 सीटें हासिल की थीं.

calender
18 October 2023, 06:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो