सीएम अरविंद केजरीवाल आज करेंगे बैठक, दिल्ली, हरियाणा, यूपी में बाढ़ का अलर्ट

Delhi Rain News: देश भर में हो रही भारी बारिश ने लोगों और सरकार की चिंता बढ़ा दी. भारी बरिश और बाढ़ के हालात को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. इस दौरान यमुना के जलस्तर पर चर्चा होगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rain News: देश भर में पिछले दो दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है. बारिश के चलते कई क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले में अचानक बाढ़ और हिमस्खलन होने का अलर्ट जारी किया है. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में भारी बारिश और यमुना के जलस्तर को लेकर चर्चा होगी. वहीं आस पास के क्षेत्रों में रहने वालों को सतर्क रहने के लिए कहा गया और अगाह रहने के लिए टीम को तैनात किया गया है. 

राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार  दोपहर सचिवालय में एक बैठक बुलाई. इस बैठक में मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी, बाढ़ नियंत्रण के विभाग के अधिका​री और अन्य संबंधित अधिकारी शामिल होंगे. मीटिंग में यमुना नदी के स्तर में बढ़ोतरी पर भी चर्चा होगी. दिल्ली सरकार ने हरियाणा द्वारा हथिनीकुंड बैराज से यमुना में एक लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़े जाने पर बाढ़ की चेतावनी जारी की है.

लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री आतिशी ने कहा, 'बारिश के कारण पीछे से यमुना नदी में भारी मात्रा में पानी आ रहा है. कल सुबह तक जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच जाएगा. हमने स्थिति पर नजर बनाई हुई है. जो लोग पानी के करीब रहते हैं उन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है. अभी स्थिति नियंत्रण में है.'  

दिल्ली में बाढ़ का अलर्ट

दिल्ली सरकार ने हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से एक लाख क्यूसेक से अधिक पानी यमुना नदीं में छोड़े जाने के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी की है. दिल्ली सरकार ने बाढ़ के खतरे को देखते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने और यमुना से लगे क्षेत्रों में जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए है. यमुना के आसपास रहने वाले लोगों को जागरूक और आगाह करने के लिए टीमें तैनात की गई है. बता दें कि दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. मंगलवार को यमुना के जलस्तर खतरे के निशान को पार कर सकता है.

calender
10 July 2023, 09:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो