Congress AAP Seat Sharing Talk: लोकसभा चुनाव से पहले सीट शेयरिंग को लेकर AAP - Congress के बीच हुई बैठक, जानिए किसने क्या कहा?

Congress AAP Seat Sharing Talk: इस साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है. चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की सोमवार 8 जनवरी को अहम बैठक हुई.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Congress AAP Seat Sharing Talk: इस साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है. चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की सोमवार 8 जनवरी को अहम बैठक हुई. इसके बाद कांग्रेस की अलायंस कमेटी के प्रमुख मुकुल वासनिक ने कहा कि बहुत अच्छी बैठक थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रतिनिधियों को बैठक के लिए भेजा. इस बैठक में करीब तीन घंटे तक चर्चा हुई. 

उन्होंने आगे कहा, ये चर्चा आगे भी चलेगी. कुछ दिनों में हर फिर मिलेंगे. जिसमें हम सीट शेयरिंग को अंतिम रुप देंगे. क्या चर्चा हुई उस पर टिप्पणी नहीं कर सकते. थोड़ा इंतजार करिये. पूरी जानकरी देंगे. दोनों ही पार्टी इस गठबंधन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. बीजेपी को कड़ी टक्कर देंगे.''

आम आदमी पार्टी की ओर से कयास लगाए जा रहें हैं कि गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों में भी कांग्रेस से सीटें मांग सकती थी. दरअसल अरविंद केजरीवाल ने 7 जनवरी को गुजरात दौरे के दौरान एक सीट पर प्रत्याशियो का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि विधायक चैतर वसावा अगले कुछ महीने में होने वाले आम चुनावों में भरुच लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे. 

गुजरात के भरुच में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नेत्रंग में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, दिल्ली के सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, यह आदिवासी समुदाय के सम्मान की लड़ाई है. हमें देने की जरूरत है भाजपा को स्पष्ट संदेश है कि यह अपमान अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आज मैं घोषणा करता हूं कि आगामी लोकसभा चुनाव में चैतर वसावा भरूच सीट से चुनाव लड़ेंगे.''
 

calender
08 January 2024, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो