Rahul Gandhi: दो दिनों के लिए रुकी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी

Rahul Gandhi: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' अब दो दिनों के लिए रुक गया है. अपने यात्रा से दो दिनों का ब्रेक लेकर राहुल गुरुवार, (25 जनवरी) को दिल्ली पहुंचे हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Bharat Jodo Nyay Yatra: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' अब दो दिनों के लिए रुक गया है. अपने यात्रा से दो दिनों का ब्रेक लेकर वह गुरुवार, (25 जनवरी) को दिल्ली पहुंचे हैं. यात्रा शुक्रवार (26 जनवरी) और शुक्रवार (27 जनवरी) के दो दिन के विराम के बाद फिर से पश्चिम बंगाल में शुरू होगी. यह यात्रा दो दिन के लिए इस कारण रोकी गई, क्योंकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय 26-27 जनवरी को दो दिन के विराम के बाद बंगाल के जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंगे जिलों से गुजरेगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बाद राहुल गांधी के नेतृत्व में फिर 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी. इसके बाद यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से एंट्री करेगी और मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी. भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के बाद राहुल ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की है.

बंगाल के इन लोकसभा सीटों से गुजरेगी यात्रा 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने गुरुवार (25 जनवरी) की सुबह ही बंगाल में प्रवेश किया था. यात्रा के दौरान बंगाल के दार्जिलिंग, रायगंज, उत्तर और दक्षिण मालदा सहित मुर्शिदाबाद में दो संसदीय क्षेत्रों को कवर करेगी. मालदा और मुर्शिदाबाद कांग्रेस के गढ़ माने जाते हैं. ऐसे में इसे लोकसभा चुनाव को लेकर काफी अहम माना जा रहा है. 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ऐसे समय पर बंगाल में हो रही है जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार (24 जनवरी) को ही कहा था कि हम राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. टीएमसी ने यात्रा को लेकर भी कहा है कि इसकी हमें जानकारी नहीं है. ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी बंगाल में बीजेपी को अकेले हरा सकती है.

14 जनवरी को शुरू हुई थी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर शुरु किया था और 20 मार्च को यह मुंबई में खत्म होगी.  यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है. 

calender
25 January 2024, 06:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो