MP News: उज्जैन में सरदार पटेल की मूर्ति को ट्रैक्टर चढ़ाकर गिराया; दो पक्षों में पथराव, गाड़ियां फूंके, TI निलंबित

MP News: गुरुवार को सुबह- सुबह ही उज्जैन के माकड़ोन इलाके में दो पक्ष आमने-सामने आ गए. विवाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति उखाड़कर तोड़फोड़ करने पर हुआ. एक पक्ष के लोगों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर मूर्ति गिरा दी.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

MP News: गुरुवार को सुबह- सुबह ही उज्जैन के माकड़ोन इलाके में दो पक्ष आमने-सामने आ गए. विवाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति उखाड़कर तोड़फोड़ करने पर हुआ. एक पक्ष के लोगों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर मूर्ति गिरा दी. फिर रॉड और पत्थर मारकर मूर्ति में तोड़फोड़ की. इससे दूसरा पक्ष नाराज हो गया. इससे दोनों पक्षो में लाठियां चली. उग्र भीड़ ने कई वाहन में भी तोड़फोड़ कर दी कुछ गाड़िया जला दीं. कई दुकानों में भी पथराव किया गया है. 

दरअसल, यह ममला जिले के माकड़ोन मंडी गेट और बस स्टैंड के पास जमीन खाली पड़ी है. भीम आर्मी चाहती है कि यहां डॉ. आंबेडकर की मूर्ति लगाई जाए. जबकि पाटीदार समाज के लोग सरदार पटेल की मूर्ति लगाने की मांग करते आ रहे हैं. 

मूर्ति स्थापना के इस विवाद में दोनों पक्ष एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए. बता दें कि घोर लापरवाही के चलते माकड़ोन थाना प्रभारी भीम सिंह देवड़ा को निलंबित भी कर दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, माकडोन के मंडी गेट पर प्रतिमा लगाने का विवाद लंबे समय से चल रहा था. पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है. मौके पर पुलिस टीम तैनात कर दी गई है.  इसके अलावा दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है.

calender
25 January 2024, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो