Congress Candidate List: आ गई कांग्रेस की तीसरी लिस्ट, 7 राज्यों के 57 नामों का ऐलान, देखें लिस्ट

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 57 उम्मीदवारों के लिए तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में भाजपा ने 7 राज्यों के 57 उम्मीदवारों से नामों का ऐलान कर दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 57 उम्मीदवारों के लिए तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में भाजपा ने 7 राज्यों के 57 उम्मीदवारों से नामों का ऐलान कर दिया है. इसमें गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल के प्रत्याशियों का नाम की घोषणा की है. 

कांग्रेस पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश वेस्ट सीट से नबाम तुरी और अरुणाचल प्रदेश ईस्ट सीट से बोसीराम सिरम को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं गुजरात की पाटन सीट चंदनजी ठाकुर और राज्य की साबरकांठा से तुषार चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है.

हाल ही कांग्रेस पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें 43 नामों का ऐलान किया है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे को छिंदवाड़ा से तो राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालोर से टिकट दिया गया था. वहीं पार्टी ने 8 मार्च को जारी अपनी लिस्ट में 39 नामों का ऐला किया था.

गुजरात के गांधीनगर से सोनल पटेल और सूरत से निलेश कुंबानी को मैदान में उतारा है. अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी अरुणाचल पश्चिम से मैदान में उतारा गया है. कर्नाटक में चिक्कोडी से प्रियंका जारकिहोली, राजस्तान के जयपुर से सुनील शर्मा, पाली से संगीता बेनिवाल को मैदान में उतार दिया है. वहीं कांग्रेस अधीर रंजन चौधरी को बरहामपुर से फिर से मैदान में उतारा है. वह इस बार टीएमसी के टिकट पर मैदान में उतरे युसुफ पठान से टक्कर लेंगे.

calender
21 March 2024, 10:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो