Congress CEC Meeting: दिल्ली में 7 मार्च को CEC की बैठक, आ सकती है कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट?

Loksabha Election 2024: जैसे- जैसे लोकसभा का चुनाव नजदीक आता जा रहा है. वैसे - वैसे सभी पार्टियां अपने - अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को सेट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी कर सकती है. इस बैठक में मध्यप्रदेश से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के सदस्य ओंकार सिंह मरकाम शामिल होंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष हैं. इस कमेटी में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक करीब गुरुवार 7 मार्च को लगभग 6 बजे के करीब होगी. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा सकती है.

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इस बार प्रियंका गांधी रायबरेली सीट से मैदान में उतर सकती हैं. ये सीट कांग्रेस परंपरागत सीट रही है. यहां से अभी सोनिया गांधी लोकसभा सांसद हैं. लेकिन सोनिया इस बार राजस्थान से राज्यसभा पहुंच गई है. ऐसे में इस सीट से प्रियंका गांधी के लड़ने की चर्चा है. वहीं राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ सकते हैं. 

देश में आम चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है. वहीं जैसा कि आपको मालूम ही होगा कि बीते 2 मार्च को भाजपा ने अपने 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. भाजपा की पहली लिस्ट में 34 सांसदों का पत्ता काटा गया है. जबकि इस लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों और 3 पूर्व मुख्यमंत्री को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं भाजपा की पहली लिस्ट में 24 महिलाओं के नाम भी शामिल है. 

calender
06 March 2024, 11:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो