राहुल गांधी सोच-समझकर बयान दें: चुनाव आयोग की एडवाइजरी जारी

Rahul Gandhi on Election Commission: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर चुनाव आयोग ने सलाह जारी है. आइए जानते हैं सलाह में क्या कुछ बताया गया है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rahul Gandhi on Election Commission: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को चुनाव आयोग की बुधवार को एक एडवाइजरी जारी. प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पनौती जैसे शब्दों का उपयोग करने का मामले में चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से स्पष्ट किया कि वो सोच समझकर बयान दें.

जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने राहुल गांधी द्वारा पिछले साल पीएम मोदी के लिए 'पनौती और जेबकतरा' जैसे शब्दों का प्रयोग करने को लेकर ये सलाह जारी की है. इसको लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग की शिकायत भेजी. जिस पर सज्ञान लेते हुए 23 नवंबर 2023 को चुनाव आयोग ने कारण बताओं नोटिस जारी किया था. इस पर राहुल गांधी के जबाव के बाद एडवाइजारी जारी की है.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि दिल्ली हाईकोर्ट के 21 दिसंबर 2023 के आदेश के मद्देनजर और इस पर राहुल गांधी के जवाब को ध्यान में रखते हुए चुनाव अयोग ने कांग्रेस पार्टी नेता को एडवाइजरी जारी की है और भविष्य में अपने संबोधन के दौरान सतर्क रहने के लिए कहा गया है. चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को अपनी पार्टी के सभी स्तर कैंपेनर और प्रत्याशियों को भी इस सलाह एडवाइजरी के बारे में बताने के लिए कहा है.

मध्य प्रदेश रे रतलाम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अभी बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि "सबसे पहले, हमें भारत के लिए एक्स-रे कराना होगा. जब आपके शरीर की कोई हड्डी टूट जाती है तो एक्स-रे किया जाता है. इसी तरह, जाति जनगणना एक एक्स-रे है." 

calender
06 March 2024, 06:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो