Ram Mandir inauguration: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में न्योता नहीं मिला, मिलने पर जरूर जाऊंगा'

Ram Mandir inauguration: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में भारतीय संस्कृति की अद्भुत छटा बिखरेगी. वही इस दौरान हर क्षेत्र के भावी चेहरे शामिल होंगे. वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कार्यक्रम में निमंत्रण को लेकर कहा कि उन्हें अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है. अगर उन्हें निमंत्रण मिलेगा, तो वह जरूर जाएंगे.

Garima Singh
Garima Singh

Ram Mandir inauguration: अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जोरों से तैयारियां की जा रही है. 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति की अद्भुत झलक देखने को मिलेगी. वहीं, इस कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं के साथ-साथ विपक्ष के नेताओं को भी न्योता भेजा जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में निमंत्रण को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि उन्हें अभी तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रण नहीं मिला है. उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें निमंत्रण मिलता है, तो वह जरूर जाएंगे.

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस के कई नेताओं को न्योता भेज दिया गया है. कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए निमंत्रण दे दिया गया है. सभी लोगों को व्यक्तिगत तौर पर निमंत्रण दिया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को भी निमंत्रण भेजा गया है. आने वाले दिनों में विपक्ष के अन्य नेताओं को भी निमंत्रण भेजा जाएगा. 

जानकारी के अनुसार, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी को व्यक्तिगत तौर पर न्योता दिया जा रहा है. सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे को राम मंदिर निर्माण से जुड़े एक प्रतिनिधिमंडल ने न्योता भेजा है. बता कई और नेताओं के नाम भी इसमें शामिल है. जिनमें नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल थे. पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है. 

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को न्योता भेजा गया है या नहीं. इस बात की अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. राहुल के अलावा अभी कई प्रमुख नेता ऐसे हैं, जिन्हें अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है. बता दें, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई बड़े नेताओं सहित बड़ी हस्तियों को न्योता भेजा जा चुका है. जिनमें अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन,
माधुरी दीक्षित, अरुण गोविल, फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, सहित काशी विश्वनाथ, वैष्णो देवी जैसे प्रमुख मंदिरों के प्रमुख और धार्मिक और संवैधानिक संस्थानों के प्रतिनिधि को न्योता दिया गया है. आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, केरल की माता अमृतानंदमयी, योग गुरु बाबा रामदेव, को भी निमंत्रण मिला है.

calender
21 December 2023, 01:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो