Congress Party : कांग्रेस अपने 139 वें स्थापना दिवस को लेकर कर रही तैयारी, नागपुर में जुटेंगे 10 लाख कार्यकर्ता

Congress 139th Foundation Day : 28 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी का 139वां स्थापना दिवस है. इस दिन नागपुर में पार्टी की ओर से महारैली आयोजित की जाएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Congress Foundation Day : 28 दिसंबर को देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी का 139वां स्थापना दिवस है. इस दिन नागपुर में पार्टी की ओर से महारैली आयोजित की जाएगी. इस रैली में कांग्रेस के दस लाख कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. स्थापना दिवस को भव्य और शानदार अंदाज में मनाने के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. महारैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सभी मेंबर्स शामिल होंगे. इस बारे में महाराष्ट्र कांग्रेस नेता के साथ हुई बैठक में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया है.

सी वेणुगोपाल ने दी जानकारी

सी वेणुगोपाल ने कहा कि लोग कांग्रेस के साथ हैं. पार्टी का वोट प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है. जो कि हाल ही में हुए राज्य विधानसभा के नतीजों से देखा जा सकता है. उन्होंने बताया कि नागपुर में होने वाली भव्य रैली को हमारे अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, नेता सोनिया गांधी. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य संबोधित करेंगे. सी वेणुगोपाल ने आगे कहा कि पार्टी नेताओं की मांग थी कि केंद्रीय नेतृत्व को महाराष्ट्र, विशेषकर विदर्भ पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जहां पार्टी के लिए चुनावी संभावनाएं हैं.

2024 के चुनाव को लेकर होगा मंथन

नागपुर में होने वाली रैली में पार्टी के 10 लाख कार्यकर्ता भाग लेंगे. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव सिर्फ तीन महीने दूर है. यह रैली उन चुनावों को जीतने के लिए सभी हितधारकों में उत्साह भर देगी. खास बात यह है कि कांग्रेस अपने 139वें स्थापना दिवस से ही 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत करेगी.

Topics

calender
16 December 2023, 07:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो