Rajnath Singh Net Worth: भारत के रक्षामंत्री घर में रखते हैं बंदूक, करोड़ो की संपति, जानिए कितनी है राजनाथ सिंह की नेट वर्थ?

देश के केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और इस बीच, उन्होंने चुनाव आयोग के साथ दायर एक हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. उन्होंने तीसरे चरण के मतदान से पहले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajnath Singh Net Worth: देश के केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और इस बीच, उन्होंने चुनाव आयोग के साथ दायर एक हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. उन्होंने तीसरे चरण के मतदान से पहले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल की है. बीजेपी ने उन्हें लगातार तीसरी बार इस सीट से मैदान में उतारा है. हलफनामे के मुताबिक, राजनाथ सिंह के पास 5 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है.

बैंक खातों में हैं करोड़ों रुपए

राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ कलेक्टर कार्यालय में अपने नामांकन पत्र के दौरान दाखिल किए गए हलफनामे में यह बताया है कि उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों ने क्या कहा है. राजनाथ सिंह के हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह की कुल संपत्ति करोड़ों में है. चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्री के पास 75,000 रुपये नकद हैं, जबकि उनकी पत्नी के पास 45,000 रुपये नकद हैं. बैंक जमा की बात करें तो लखनऊ और दिल्ली में राजनाथ सिंह के अलग-अलग बैंक खातों में कुल 3,11,32,962 रुपये जमा हैं. उनकी पत्नी के बैंक खाते में 90,71,074 रुपये जमा हैं.

लाखों के आभूषण

चुनावी हलफनामे के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने न तो किसी शेयर या बॉन्ड में निवेश किया है और न ही किसी बचत योजना में निवेश किया है. हालांकि, उनकी पत्नी ने रुपये जमा कर दिये. 6.51 लाख का निवेश किया गया है. राजनाथ सिंह के पास 60 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत 4.20 लाख रुपये बताई जाती है, जबकि उनके पास 4 लाख रुपये के कई कीमती रत्न भी हैं. जहां तक ​​राजनाथ सिंह की पत्नी की बात है तो उनके पास 52,50,000 रुपये की कीमत के 750 ग्राम सोने के आभूषण हैं, जबकि उनके पास 9,37,500 रुपये की 12.5 किलोग्राम चांदी भी है.

32 बोर रिवाल्वर और दो नाली बंदूक

राजनाथ सिंह की संपत्ति में हथियार भी शामिल हैं. हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 32 बोर की रिवॉल्वर है और उसकी कीमत 10,000 रुपये बताई गई है, जबकि एक डबल बैरल बंदूक भी उनके नाम पर रजिस्टर्ड है और उसकी कीमत भी 10,000 रुपये है. जहां तक ​​अचल संपत्ति का सवाल है, केंद्रीय रक्षा मंत्री के पास 1.47 करोड़ रुपये की कृषि भूमि है, जबकि लखनऊ में एक घर की कीमत 1.87 लाख रुपये से अधिक है. खास बात यह है कि करोड़ों की संपत्ति के बावजूद राजनाथ सिंह के नाम पर एक भी कार नहीं है.

calender
30 April 2024, 07:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो