Delhi Traffic Police : राजधानी दिल्ली में आज जी-20 सम्मेलन के लिए रिहर्सल, इन रास्तों पर जाने से बचें

G0-20 : शनिवार 2 सितंबर को दिल्ली पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल अभ्यास किया. इस दौरान दिल्ली के कई रास्तों पर जाने से मनाही है. ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी कि शनिवार और रविवार को कहीं जाने के लिए मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करें.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

G0-20 Meeting : भारत इस वर्ष जी-20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है. इसलिए देश के अलग-अलग राज्यों में जी-20 बैठकों का आयोजन किया जा रहा है. अब देश की राजधानी दिल्ली में जी-20 समिट होने वाला है. इसकी जोरों-शोरों से तैयारी चल रही है. दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जी-20 समिट 8 सितंबर से 10 सितंबर तक आयोजित होगी. इसको देखते हुआ शनिवार 2 सितंबर को दिल्ली पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल अभ्यास किया. इस दौरान दिल्ली के कई रास्तों पर जाने से मनाही है. वाहनों को दूसरे इलाकों में सुरक्षा के साथ पहुंचाया गया.

4 घंटे इन रूट पर न जाएं

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जी-20 की तैयारियों को लेकर रिहर्सल के संबंध में एडवाइजरी जारी की. जिसके अनुसार आज कई रास्तों पर यातायात प्रभावित हो सकता है. ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी कि शनिवार और रविवार को कहीं जाने के लिए मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करें. यह भी बताया गया कि 2 सितंबर को सुबह 8.30 बजे से 12 बजे तक यातायात प्रभावित हो सकता है.

क्या है रिहर्सल का समय

एडवाइजरी के अनुसार आज फुल ड्रेल रिहर्सल हो रही है. इसका समय सुबह 8.30 से 12 बजे तक, शाम 4.30 बजे से शाम 6 बजे तक और शाम 7 बजे से 11 बजे तक होगा. आपको बता दें जिन लोगों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना है तो वो निजी वाहनों और ऑटो-टैक्सी का उपयोग कर सकते हैं. क्योंकि सड़क मार्ग पर लंबे ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है. वहीं एयरपोर्ट जाने के लिए भी आप इन विकल्प को अपनाएं. एयरपोर्ट के लिए आप मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं.

calender
02 September 2023, 11:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो