शराब नीति मामले में AAP नेता कैलाश गहलोत को समन, ईडी ने की पूछताछ

ईडी ने दिल्ली में अबकारी नीति मामले में कैलाश गहलोत से पूछताछ की है. जिसमें गहलोत से कहा कि अगर एजेंसी आगे बुलाएगी भी को वो पेश होंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Excise Policy Case: शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी का दिक्कत दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है. आपको बता दें, ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लेने के बाद अब कैलाश गहलोत से पूछताछ की जा रही है. दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत को ईडी ने समन भेजा है. आपको बता दें, ईडी ने मंत्री कैलाश गहलोत शराब घोटाले मामले में ही समन भेजा है. जिसमें अरविंद केजरीवाल के अलावा  मनीष सिसोदिया, संजय सिंह हिरासत में है. 

ड्राफ्ट तैयार करने का आरोप

गहलोत पर आबकारी नीति मामले में ड्राफ्ट तैयार करने का आरोप लगाया गया है. दिल्ली में शराब नीति मामले में आरोपीयों में गिरफ्तार होने वाले विजय नायर सबसे पहले आरोपी थे. ईडी ने गहलोप पर विजय नायर के घर पर रुकने का आरोप लगाया है. आम आदमी पार्टी से गहलोत नजफगढ़ से विधायक हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में परिवहन, गृह और कानून विभाग हैं, जिन्हें खुद मामले के सिलसिले में संघीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया है. 

हिरासत में सीएम केजरीवाल

दिल्ली आबाकारी नीति में कथित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले का है जिसको बाद में रद्द कर दिया गया था. वहीं शराब नीति मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 9 बार समन भेजा था. जिसके बाद उनको 21 मार्च को 10 वां समन लेकर ईडी ने सीएम आवास से 2 घंटे तक चली पूछताछ के बाद उनको गिरफ्तार कर  हिरासत में ले लिया. 

calender
30 March 2024, 08:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो